Corona increased tensions in South Korea, more than 8,000 cases were reported in a day for the first time
File

    Loading

    सियोल: दक्षिण कोरिया (South Korea) में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के 3,292 नए मामले सामने आए जो कि महामारी की शुरुआत से लेकर अब तक सामने आए दैनिक मामलों की सर्वाधिक संख्या है। कोरिया रोग नियंत्रण और रोकथाम एजेंसी ने यह जानकारी दी।

    वायरस के डेल्टा प्रकार के संक्रमण के खतरे के बीच, कॉलेज में प्रवेश के लिए प्रतियोगी परीक्षा में शामिल होने के वास्ते हजारों की संख्या में छात्र मास्क लगाकर स्कूल पहुंचे। दक्षिण कोरिया में लगातार दूसरे दिन संक्रमण के 3,000 से ज्यादा मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही यहां कोविड-19 महामारी के कुल मामले बढ़कर 4,06,065 हो गए।

    एजेंसी ने कहा कि पिछले 24 घंटे में कोविड-19 से 29 मरीजों की मौत हो गई जिसके बाद मृतकों की कुल संख्या 3,187 पर पहुंच गई। देश में 506 उपचाराधीन मरीजों की हालत गंभीर या नाजुक बताई गई है।

    शिक्षा मंत्रालय ने कहा कि देशभर में 1,395 परीक्षा स्थलों पर 5,09,000 छात्र परीक्षा में शामिल होंगे। स्कूलों में कक्षा में प्रवेश से पहले छात्रों का तापमान मापा जा रहा है और जिन छात्रों को बुखार है उन्हें अलग परीक्षा केंद्रों पर भेजा जा रहा है। (एजेंसी)