लोकतांत्रिक नियमकारों ने वायरस परीक्षण हेतू मंगाया नस्लीय डेटा

वाशिंगटन. अमेरिकी लॉमेकर्स ने कोरोनोवायरस प्रकोप के चलते सही राष्ट्रीय प्रतिक्रिया में असमानताओं की निगरानी हेतू परिपूर्ण नस्लीय डेटा का होना आवश्यक बताया है। शुक्रवार को स्वास्थ्य और मानव सेवा सचिव

Loading

वाशिंगटन. अमेरिकी लॉमेकर्स ने कोरोनोवायरस प्रकोप के चलते सही राष्ट्रीय प्रतिक्रिया में असमानताओं की निगरानी हेतू परिपूर्ण नस्लीय डेटा का होना आवश्यक बताया है।

शुक्रवार को स्वास्थ्य और मानव सेवा सचिव एलेक्स अजार, सेन एलिजाबेथ वारेन और युएस प्रतिनिधि अयाना प्रेस्ले रेप में शामिल होने के लिए भेजे गए, मैसाचुसेट्स के एक पत्र में कहा कि COVID-19 का कारण बनने वाले वायरस के लिए परीक्षण या इलाज करने वाले लोगों पर व्यापक जनसांख्यिकीय डेटा मौजूद नहीं है। सप्ताहांत में, बड़े काले, गैर सफेद और हिस्पैनिक आबादी वाले शहर वायरस के प्रसार वाले नए स्थानों के रूप में उभरे हैं।

सांसदों ने अज़ार को लिखा, “संयुक्त राज्य अमेरिका में COVID-19 को रोकने के किसी भी प्रयास में कम आय वाले समुदायों की जीवन रक्षा सबसे पहले करनी होगी। वायरस के प्रसार को धीमा करने के लिए एक सम्पूर्ण देश को एक होकर इन्हें संबोधित करना होगा।” पत्र में यह चेतावनी दी गई है कि “जानकारी के आभाव से मौजूदा स्वास्थ्य संबंधी असमानताएं और कमजोर समुदायों की जानें चली जाएंगी।”

कैलिफोर्निया की सीनेटर कमला हैरिस, न्यूजर्सी के कोरी बुकर और इलिनोइस के अमेरिकी प्रतिनिधि रेबिन केली ने भी पत्र पर हस्ताक्षर किए हैं। पत्र को द एसोसिएटेड प्रेस के साथ सोमवार को, विशेष रूप से साझा किया गया था।