america

    टेक्सास. सुबह कि बड़ी खबर के अनुसार अमेरिका (America) के टेक्सास में स्थित यहूदी प्रार्थना गृह में चार लोगों को बंधक  बनाया गया है। वहीं इस बाबत मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बेथ इस्राइल कांग्रेगेशन में इस घटना को अंजाम दिया गया है। जहाँ अधिकारियों के अनुसार घटनास्थल पर पुलिस और एक स्वाट टीम (Swat Team) मौजूद है। वहीं टीम ने इमारत में मौजूद व्यक्ति से भी संपर्क हुआ  है। 

    बताया जा रहा है कि बंधकों में एक रब्बी (यहूदी धर्मगुरू) भी शामिल है। वहीं अन्य ख़बरों के पुलिस ने कहा कि निवासियों को निकाला जा रहा है और वे लोगों को इस क्षेत्र में नहीं जाने की सलाह दे रहे हैं। पुलिस का यह भी कहना है कि अभी तक किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। वहीं इस्राइल भी इस मामले पर अपनी पैनी  नजर बनाए हुए है।

    हो रही आतंकी पाकिस्तानी वैज्ञानिक के रिहाई की मांग

     इधर कानून प्रवर्तन अधिकारियों के अनुसार, बंधक बनाने वाला, पाकिस्तानी वैज्ञानिक आफिया सिद्दीकी की रिहाई की मांग कर रहा है, जिसे अफगान में हिरासत में रहते हुए अमेरिकी सैन्य अधिकारियों को मारने की कोशिश करने का दोषी ठहराया गया था। कुछ अन्य मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक  सिद्दीकी को फिलहाल टेक्सास की संघीय जेल एफएमसी कार्सवेल में रखा गया है।

    Courtsey: Chaudhary Parvez

    कौन है आतंकी डॉ. आफिया सिद्दिकी?

    बता दें कि पाकिस्तान नागरिक डॉ.  आफिया सिद्दिकी पर अलकायदा से जुड़े होने का भी संगीन आरोप है। उसने मेसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से न्यूरोसाइंस में PHD कर  रखी  है। सिद्दीकी का नाम उस समय 2003 में चर्चा में आया जब एक आतंकी खालिद शेख मोहम्मद ने FBI को उसके बारे में सुराग दिया। जिसके बाद डॉ.  आफिया को अफगानिस्तान से गिरफ्तार भी किया गया था।वह एक सोशल एक्टिविस्ट भी है और उस पर यह भी आरोप है कि वो उस संस्थान से जुड़ी हुई है,  जिसने केन्या में अमेरिकी दूतावास पर हमला किया था। वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हमले के बाद करीब मई 2002 में आफिया और उसके पति अमजद खान से FBI ने लंबी पूछताछ भी की थी।