जर्मनी: कोरोना वायरस संक्रमण से जान गंवाने वालों की संख्या एक लाख से ज्यादा

    बर्लिन: जर्मनी में कोविड-19 महामारी की शुरुआत से अब तक एक लाख से अधिक लोग कोरोना वायरस संक्रमण से जान गंवा चुके हैं तथा यूरोप में रूस, ब्रिटेन, इटली और फ्रांस के बाद इस सूची में शामिल होने वाला वह पांचवा देश बन गया है।  बृहस्पतिवार को जारी आंकड़ों में यह जानकारी दी गई। जर्मनी की रोग नियंत्रण एजेंसी ने बताया कि पिछले 24 घंटे में संक्रमण से 351 लोगों की मौत के बाद देश में महामारी से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 100,119 हो गयी है। 

    जर्मनी से पहले यूरोप में रूस, ब्रिटेन, इटली और फ्रांस में कोविड-19 से एक लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।   देश भर के 400 क्षेत्रीय स्वास्थ्य कार्यालयों से आंकड़े एकत्र करने वाली संघीय एजेंसी ‘द रॉबर्ट कोच इंस्टीट्यूट’ ने कहा कि जर्मनी में पिछले 24 घंटों में संक्रमण के रिकॉर्ड 75,961 नए मामले सामने आए है। 

    देश में संक्रमण के मामले बढ़ने के बीच प्रशासन ने महामारी की रोकथाम के लिए सलाह देने के वास्ते नए स्थाई विशेषज्ञ समूह के गठन की घोषणा की। अस्पतालों ने कहा है कि सघन देखभाल कक्ष में अब कोई बिस्तर खाली नहीं हैं और देश के दक्षिण तथा पूर्व के कुछ स्वास्थ्य देखभाल केन्द्रों ने मरीजों को अन्यत्र स्थानांतरित करना शुरू कर दिया है। (एजेंसी)