hanging
प्रतीकात्मक तस्वीर

    Loading

    तेहरान: ईरान प्रशासन (Iran’s administration) ने इज़राइल की खुफिया एजेंसी मोसाद (Mossad) के लिए काम करने के आरोप में चार लोगों को रविवार को फांसी (Execute) दे दी है। सरकारी समाचार एजेंसी इरना (Irna) ने बताया कि देश के रेवलूशनेरी गार्ड (Revolutionary Guard)ने इजराइली एजेंसी से जुड़े लोगों की गिरफ्तारी की जानकारी दी थी। बाद में चारों को सजा के रूप में फांसी दे दी गई। 

    ईरान की सरकार ने इजरायल की खुफिया एजेंसी मोसाद के लिए काम करने के आरोप में 4 लोगों को रविवार को फांसी दे दी है। सरकारी समाचार एजेंसी ‘इरना’ ने बताया कि देश के रिवोल्यूशनरी गार्ड ने इजरायली खुफिया एजेंसी मोसाद से जुड़े लोगों की गिरफ्तारी की जानकारी दी थी।  

    उसने कहा कि ये लोग निजी और सरकारी संपत्ति की चोरी करते थे तथा व्यक्तियों को अगवा कर उनसे पूछताछ करते थे। एजेंसी की खबर में कहा गया है कि इन कथित जासूसों के पास हथियार थे और उन्हें क्रिप्टोकरेंसी के रूप में मोसाद से मेहनताना मिलता था। ईरान और इज़राइल कट्टर दुश्मन हैं।  

    इरना ने बताया कि जिन्हें फांसी दी गई है उनमें हुसैन ओरदोखानज़ादा, शाहीन इमानी मोहमुदाबादी, मिलाद अशरफी और मनौचेहर शाहबंदी शामिल हैं। इन चारों को ईरान में इजराइल के लिए जासूसी के आरोप में पकड़ा गया था। बाद में चरों को सजा देते हुए फांसी पर लटका दिया गया।