Iran warns US after drone attack on Israel
तस्वीर में इरान, अमेरिका और इजरायल देश के प्रमुख

Loading

न्यूयॉर्क: ईरान (Iran) ने बीती रात इजरायल (Israel) पर सीधा हमला बोला है। ईरान ने इजरायल पर कई ड्रोन हमले किए। इसके बाद ईरान ने कहा कि ये सीरिया में उसके वाणिज्य दूतावास पर हुए हमले का जवाब था। इजराइल पर अपने जवाबी हमले का बचाव करते हुए ईरान ने कहा कि अब इसे खत्म माना जा सकता है। यही नहीं ईरान ने इजरायल के सबसे करीबी सहयोगी अमेरिका को भी कड़ी चेतावनी दी है।

अमेरिका को दूर रहने की नसीहत

ईरान ने अमेरिका (America) को कड़ी चेतावनी देते हुए उसे इजरायल के साथ चल रहे संघर्ष से दूर रहने को कहा। इसी के साथ ही ईरान ने कहा कि अगर इजरायल ने एक और गलती की तो उसका घातक अंजाम होगा। यूएन में ईरान के स्थायी मिशन ने कहा कि अपनी रक्षा से संबंधित संयुक्त राष्ट्र चार्टर के अनुच्छेद 51 के आधार पर, ईरान की सैन्य कार्रवाई दमिश्क में हमारे राजनयिक परिसर के खिलाफ जायोनी शासन की आक्रामकता के जवाब में थी।

आसमान पर देखे गए मिसाइल

सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक, इजरायली एयर डिफेंस सिस्टम ने शनिवार को शुरू किए गए ईरानी हमलों को रोक दिया। यरूशलेम के आसमान में विस्फोटों और सायरन बजते हुए सुना गया। सीएनएन के एक रिपोर्टर ने कहा कि हम अपने ऊपर आसमान में अलग-अलग दिशाओं से आने वाले कई मिसाइलों को देख रहे हैं। यह बताना मुश्किल है कि आने वाली मिसाइल कौन सी है।

अमेरिका ने कहा वह इजरायल के साथ

एक अमेरिकी रक्षा अधिकारी ने रविवार को कहा कि ईरानी हमलों के बीच हम इजरायल के साथ खड़े हैं और हमने इजरायल को निशाना बनाने वाले कई ईरानी ड्रोनों को मार गिराया है। इजराइल पर ईरान के ड्रोन और मिसाइल हमले शुरू होने के बाद इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने रक्षात्मक और आक्रामक तरीके से जवाब देने की कसम खाई और कहा कि इजराइल सालों से ईरान द्वारा सीधे हमले का जवाब देने की तैयारी कर रहा है।