Joe Biden said Instead of protecting lives of civilians in Gaza Netanyahu is causing harm to Israel
अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन

Loading

विलमिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden ) ने शनिवार को कहा कि उन्हें लगता है कि इजराइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) गाजा (Gaza) में हमास के खिलाफ अपने युद्ध के तरीके से इजराइल की मदद करने के बजाय उसे नुकसान पहुंचा रहे हैं।

अमेरिकी नेता ने सात अक्टूबर के हमले के बाद हमास के खिलाफ कार्रवाई के इजराइल के अधिकार के प्रति समर्थन जताया लेकिन साथ ही कहा कि नेतन्याहू को ‘इस कार्रवाई के परिणामस्वरूप निर्दोष लोगों की मौत की घटनाओं पर और ध्यान देना चाहिए।

अंतरराष्ट्रीय सहयोग खो सकता है इजराइल

 बाइडन कई महीनों से कहते आए हैं कि इजराइल गाजा में बड़ी संख्या में आम नागरिकों की मौत होने के कारण अंतरराष्ट्रीय सहयोग खो सकता है और अमेरिकी समाचार चैनल MSNBC के जोनाथन केपहर्ट के साथ हालिया साक्षात्कार में की गई उनकी ताजा टिप्पणी दोनों नेताओं के बीच तनावपूर्ण होते संबंधों की ओर इशारा करती है। 

हथियारों की आपूर्ति को नहीं रोकेंगे बाइडन

बाइडन ने गाजा में लोगों के बड़ी संख्या में मारे जाने पर बात की। उन्होंने कहा कि इजराइल जिसके लिए प्रतिबद्ध है, यह उसके विपरीत है और मुझे लगता है कि यह एक बड़ी गलती है। बाइडन ने साथ ही कहा कि वह रॉकेट हमलों से इजराइलियों की रक्षा करने वाले आयरन डोम मिसाइल अवरोधकों जैसे हथियारों की आपूर्ति को नहीं रोकेंगे। (एजेंसी)