The first priority of the new government of Pakistan will be to fix the economy: Nawaz Sharif
नवाज शरीफ (PIC Credit: Social Media)

Loading

नवभारत डिजिटल टीम: पाकिस्तान चुनाव में सभी पार्टियां अपनी-अपनी जीत के दावे कर रहे हैं। पाकिस्तान में संसदीय और प्रांतीय चुनावों (Pakistan Election 2024) की मतगणना के बाद पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एन) प्रमुख नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) ने शुक्रवार (9 फरवरी) को अपने समर्थकों को संबोधित किया। उन्होंने आम चुनाव में पीएमएलएन की जीत का दावा करते हुए कहा कि चुनाव में हम देश की सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरे हैं।

क्या बोले नवाज शरीफ?

पूर्व पीएम ने भावुक होते हुए समर्थकों से कहा, ‘ मैं आपसे कई दफा कह चुका हैं कि  ‘love you too’ मैं आपकी आंखों में आज चमक देख सकता हूं, जो कह रही है कि हमारे जख्म भरो। ये चमक कह रही है कि हमारी जिंदगियों को रोशन करो। हम आज आप सभी को मुबारकबाद देना चाहते हैं क्योंकि चुनाव में पीएमएल-एन देश की सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। हम पाकिस्तान के जख्म भरना चाहते हैं। हम जनादेश का सम्मान करते हैं।’ नवाज़ ने कहा कि सबसे बड़ी पार्टी बनने की वजह से अब ये हमारा फर्ज है कि हम पाकिस्तान को इस भंवर से बाहर निकालें।

नेशनल असेंबली की 175 सीट के परिणाम

पाकिस्तानी न्यूज़ चॅनेल डॉन के मुताबिक,  नेशनल असेंबली की 175 सीट के परिणाम घोषित अभी तक किए गये जिनमें से 68 सीट पर पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पीटीआई समर्थित निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है। पीएमएल-एन 51 , पीपीपी 38 और अन्य 17 सीट पर छोटी पार्टियों ने जीत दर्ज की हैं।

बता दें कि पाकिस्तान में चुनाव में इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ, नवाज शरीफ की पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन), बिलावल भुट्टो जरदारी की पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के बीच मुख्य मुकाबला है।