imran khan

Loading

नई दिल्ली. जहां एक तरफ बीते गुरूवार को पाकिस्तान (Pakistan) के सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने पूर्व प्रधानमंत्री और तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के चीफ इमरान खान (Imran Khan) की गिरफ्तारी को अवैध बताते हुए उनकी रिहाई के आदेश दिए थे।  वहीं आज इमरान खान की पेशी के बीच इस्लामाबाद में तनाव बढ़ सकता है। 

इसके साथ ही आज इस्लामाबाद में इमरान समर्थकों का एक बड़ा शक्ति प्रदर्शन होगा। इसके लिए पूरे पाकिस्तान से PTI समर्थकों को बुलाया गया है। वहीं इस्लामाबाद में तनाव के बीच धारा 144 जारी है। इमरान समर्थकों का इस्लामाबाद कूच भी जारी है।

गौरतलब है कि, इमरान को बीते मंगलवार को इस्लामाबाद हाईकोर्ट के बायोमैट्रिक रूम से नेशनल अकाउंटेबिलिटी ब्यूरो (NAB) के वारंट पर पैरामिलिट्री फोर्स ने गिरफ्तार किया था। हाईकोर्ट ने उनकी गिरफ्तारी को कानूनन सही ठहराते हुए NAB को 8 दिन के फिजिकल रिमांड पर सौंप दिया था। 

वहीं बीते सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस उमर अता बंदियाल की अध्यक्षता में हुई सुनवाई में अदालत ने पीटीआई चीफ इमरान खान की गिरफ्तारी पर नाराजगी जताई। अदालत ने इमरान को आज यानी शुक्रवार 12 मई को इस्लामाबाद हाईकोर्ट में पेश करने के लिए कहा है। इसके साथ ही अदालत ने इमरान खान से कहा था कि हाईकोर्ट के फैसले को आपको (इमरान खान) मानना होगा।

जानकारी के अनुसार इमरान की गिरफ्तारी अल कादिर ट्रस्ट स्कैम में की गई थी। वहीं की सरकार का आरोप है कि यह 60 अरब पाकिस्तानी रुपए का घोटाला है। इनमें से 40 अरब तो खुद ब्रिटेन सरकार ने पाकिस्तान को दिए थे। इमरान तब प्रधानमंत्री थे, उन्होंने कैबिनेट से भी इस मामले को छिपा लिया था।