Plane Crash: Military training plane crashes in Texas, US, two injured
Photo:Twitter

    Loading

    लेक वर्थ (अमेरिका): टेक्सास (Texas) में फोर्ट वर्थ के निकट एक सैन्य प्रशिक्षण विमान (Military Training Aircraft) रविवार को दुर्घटनाग्रस्त (Crash) हो गया, जिसके कारण उसके दो चालक घायल हो गए और तीन मकान क्षतिग्रस्त हो गए। प्राधिकारियों ने एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि दोनों चालक फोर्ट वर्थ के पश्चिम में स्थित लेक वर्थ में विमान के दुर्घटनाग्रस्त होकर जमीन पर गिरने से पहले उससे बाहर निकलने में सफल रहे।

    लेक वर्थ के दमकल विभाग प्रमुख रायन अर्थर ने बताया कि प्राधिकारियों को इस हादसे के संबंध में पूर्वाह्न 11 बजे से कुछ देर पहले जानकारी मिली। उन्होंने कहा, ‘‘विमान एक आवासीय इलाके में गिरा, जिसके कारण यह हादसा और गंभीर हो सकता था।” लेक वर्थ पुलिस ने एक बयान में बताया कि एक विमान चालक को बिजली की तारों की चपेट में आने के कारण करंट लग गया, जिसकी वजह से ‘‘वह बुरी तरह जल गया, लेकिन वह होश में था और सांस ले रहा था।”

    पुलिस ने बताया कि दूसरा विमान चालक कुछ ही दूरी पर जंगली इलाके में पाया गया। दोनों को अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। कॉर्पस क्रिस्टीक में नौसेना वायु प्रशिक्षण के प्रमुख ने फेसबुक पोस्ट में बताया कि दुर्घटनाग्रस्त हुआ विमान ‘नेवी टी-45C गोशाक’ था, जिसे लेक वर्थ से लगभग 420 मील (676 किलोमीटर) दक्षिण में नेवल एयर स्टेशन किंग्सविले में ट्रेनिंग एयर विंग 2 को सौंपा गया था।(एजेंसी)