Spain, Romania and Bulgaria receive gifts before new year, first shipment of Corona vaccine arrives

मेड्रिड: स्पेन (Spain), रोमानिया (Romania) और बुल्गारिया (Bulgaria) में शनिवार को कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) की पहली खेप पहुंच गई। स्पेन की सरकार ने शनिवार सुबह कहा कि फाइजर (Pfizer) का टीका ला रहा ट्रक ग्वादालाजारा शहर स्थित कंपनी के गोदाम में पहुंच चुका है।

यह सरकार द्वारा घोषित उस साप्ताहिक खेप का पहला हिस्सा है, जिसके तहत करीब 3,50,000 खुराक उपलब्ध की जानी है। ग्वादालाजारा शहर स्थित एक नर्सिंग होम में रविवार सुबह पहला टीका लगाया जाएगा। वहीं, रोमानिया में पहुंची कोरोना वायरस टीके की पहली खेप को सैन्य संचालित भंडारण केंद्र में रखा गया है। इस देश में रविवार को नौ अस्पतालों में टीका लगाना शुरू किया जाएगा।

उधर बुल्गारिया में कोरोना वायरस टीके की पहली खेप वाला ट्रक शनिवार सुबह सोफिया शहर (Sofia City) पहुंच गया। इस खेप में फाइजर टीके की 9,750 खुराक हैं। स्वास्थ्य मंत्री कोस्टाडिन एंग्लोव ने कहा कि सोफिया के एक अस्पताल में रविवार सुबह से टीकाकरण (Vaccination) शुरू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि वह पहला टीका लगवाकर इसकी शुरुआत करेंगे। बुल्गारिया में महामारी से निपटने में तैनात स्वास्थ्यकर्मियों को प्राथमिकता के आधार पर टीका उपलब्ध कराया जाएगा।