knife attack in Sydney Shopping mall
(फोटोज-एक्स)

ऑस्ट्रेलिया के सिडनी से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां एक शॉपिंग सेंटर में अज्ञात हमलावर ने कई लोगों पर चाकू से हमला कर दिया। पुलिस ने हमलावर को गोली मार दी है। इस घटना से लोगों में अफरातफरी मच गई।

Loading

सिडनी: सिडनी के एक शॉपिंग सेंटर में शनिवार को चाकू (Sydney knife attack) से किए हमले में पांच लोगों और एक संदिग्ध की मौत हो गयी तथा एक बच्चे समेत कई लोग घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। सहायक पुलिस आयुक्त एंथनी कुक ने संवाददाताओं को बताया कि एक व्यक्ति ने मॉल में चाकू से हमला शुरू किया और नौ लोगों पर चाकू से वार किया जिसके बाद एक पुलिस निरीक्षक ने उसे गोली मार दी। हमले में पांच लोगों की मौत हो गयी। कुक ने बताया कि संदिग्ध ने इस वारदात को अकेले अंजाम दिया और अब कोई खतरा नहीं है। 

उन्होंने बताया कि अधिकारियों को यह मालूम नहीं है कि अपराधी कौन था और हमले के पीछे का उद्देश्य भी नहीं पता चला। मीडिया में आयी खबरों में कहा गया कि सिडनी के एक भीड़भाड़ वाले शॉपिंग सेंटर में कई लोगों पर चाकू से हमला किया गया और पुलिस ने एक व्यक्ति को गोली मारी है।   ऑस्ट्रेलिया में ‘एबीसी टीवी’ ने शनिवार को बताया कि पुलिस ने बॉन्डी जंक्शन में वेस्टफील्ड शॉपिंग सेंटर में खरीदारों को बचाया।

‘सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड’ ने बताया था कि चाकू के हमले में 4 लोगों की मौत हो गयी है। अखबार ने बताया कि एक व्यक्ति को गोली मारी गयी है लेकिन अभी उसकी स्थिति का पता नहीं चल पाया है। वीडियो में शॉपिंग सेंटर के आसपास लोगों की भीड़ के साथ कई एम्बुलेंस और पुलिस की गाड़ियां दिखाई दे रही हैं। 

चिकित्सा कर्मी घटनास्थल पर लोगों का उपचार करते दिखायी दिए। घटना के प्रत्यक्षदर्शी रोई हबरमैन ने ‘एबीसी’ को बताया कि उन्होंने एक दुकान में शरण ली। उन्होंने कहा, ‘‘और अचानक मैंने एक या दो गोली चलने की आवाज सुनी और हमें नहीं पता था कि क्या करें। फिर दुकान में एक महिला हमें पीछे एक जगह पर लेकर गयी जिसे बंद किया जा सकता था। इसके बाद उन्होंने दुकान बंद कर दी और बाद में हमें बाहर निकाला।” 

(एजेंसी)