(Photo-Twitter)
(Photo-Twitter)

    Loading

    नई दिल्ली: पिछले एक हफ्ते से यूक्रेन और रूस के बीच में जंग जारी है, ऐसे में इन दोनों देशों से जुड़ी कई बाते दुनिया के सामने आ रही है, आअज हम कुछ ऐसी ही जानकरी आपको दे रहे है, जिसके बारे में शायद आपको न पता हो। दरअसल यूक्रेन और रूस के युद्ध (Ukraine-Russia War) के बीच इस वक्त सोशल मीडिया पर एक महिला की बहुत में है। इस महिला का नाम Rossiyana Markovskaya है, और ये रूस की एक खास महिला है।

    Rossiyana को लोग रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) की बॉन्ड गर्ल (Bond Girl) कहते हैं। बता दें कि ये महिला दुनिया के सामने कई बार रूस का पक्ष रख चुकी हैं। फिलहाल ये महिला पूरी दुनिया भर में चर्चा का विषय बनी हुई है। आइए जानते है रूस के इस खास महिला के बारे.. 

    रूस के लिए क्या करती है ये खूबसूरत लड़की 

    डेली स्टार में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, Rossiyana Markovskaya को साल 2017 में रूस के रक्षा मंत्री सर्गेई शोइगु का राजनीतिक प्रवक्ता बनाया गया था। तब से लेकर आज तक वो लगातार रूस की सरकार के लिए काम कर रही हैं। पूरी दुनिया में रूस का पक्ष रखती है। दरअसल इस बारे में बताया जाता है कि जब से Rossiyana Markovskaya ने पद संभाला है, उन्होंने रूस के लिए पर्दे के पीछे से भी काम किया है। आपको बता दें कि इसी साल जनवरी में वो म्यांमार गई थीं और सेना के सहयोग के बारे में चर्चा की थी।  हालांकि उसके बाद से Rossiyana Markovskaya को नहीं देखा गया है। 

    प्रवक्ता बनने से पहले करती थी ये काम 

    अब इस महिला के बाजरे में सब जनना चाहते है, आपको बता दें कि रूस के रक्षा मंत्री सर्गेई शोइगु की प्रवक्ता बनने से पहले Rossiyana Markovskaya एक नेशनल न्यूज़ चैनल में रिपोर्टर और एंकर थीं। अब रशिया और यूक्रेन में जंग के बेहद बुरे हालात है, हालांकि अभी तक इस बात का खुलासा नहीं हुआ है कि रूस के रक्षा मंत्री सर्गेई शोइगु की यूक्रेन पर हमले में क्या भूमिका है लेकिन माना जा रहा है कि Rossiyana Markovskaya जल्द ही प्रेस कॉन्फ्रेंस करके इसकी जानकारी देंगी। अब देखना यह होगा कि आखिर कब पुतिन की ये खास बांड गर्ल दुनिया के सामने आती है।