Government's big decision in Britain, all travel restrictions due to Corona will end before Easter holidays
Representative Photo

    Loading

    नई दिल्ली: कोरोना (Coronavirus) काल में कई अंतरराष्ट्रीय यात्रियों (International Passengers) के लिए कई देशों ने कड़ी पाबंदियां (Restrictions) लगा रखीं हैं। दुनिया भर के कई देशों में अब हालात धीरे-धीरे सुधर रहे हैं। ऐसे में कई देश कोरोना पाबंदियों में ढील दे रहे हैं। इसी कड़ी में तुर्की (Turkey) ने भी बड़ा फैसला लिया है। तुर्की ने सोमवार को भारत (India) से आनेवाले यात्रियों के लिए नई गाइडलाइंस जारी कर दी हैं। यह गाइडलाइन नेपाल (Nepal) से तुर्की आने वाले यात्रियों पर भी लागु होंगी। 

    एएनआई के अनुसार, तुर्की ने भारत और नेपाल से देश में आने वाले गाइडलाइंस जारी की हैं। इसमें कहा गया है कि, जो यात्री प्रमाणित करते हैं कि उनके पास डब्ल्यूएचओ या तुर्की द्वारा आपातकालीन उपयोग के लिए अनुमोदित कोरोना टीकों की 2 डोज़ ली हैं, बशर्ते कि अंतिम खुराक के बाद से कम से कम 14 दिन बीत चुके हों उन्हें अनिवार्य क्वारंटाइन से छूट दी जाएगी। 

    इसके अलावा नई गाइडलाइंस में कहा गया है कि, जो यात्री कोरोना वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट नहीं पेश कर पाएंगे। उन्हें उनके निवास या उनके द्वारा घोषित पते पर क्वारंटाइन किया जाएगा। क्वारंटाइन के 10वें दिन उनका पीसीआर टेस्ट होगा जिसके बाद ही उन्हें आगे अनुमति दी जाएगी। 

    बता दें कि, दुनिया भर के कई देशों में कोरोना काल के दौरान कई कड़ी पाबंदियां लगाई गई हैं। दुनिया के कई देशों में अब कोरोना वैक्सीनेशन पर ज़ोर दिया जा रहा है। ऐसे में डब्लूएचओ द्वारा दी गई मान्यता वाली कोरोना वैक्सीन ले चुके लोगों के लिए पाबंदियों में अब धीरे-धीरे ढील दी जा रही है।