मौत
प्रतीकात्मक तस्वीर

Loading

लंदन: ब्रिटेन के एक विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले दो भारतीय छात्रों की स्कॉटलैंड में एक झरने में डूबने से मौत हो गई। दोनों छात्र आंध्र प्रदेश के निवासी थे, जिनकी उम्र 20 से 30 साल के बीच थी। पुलिस ने दोनों की पहचान नहीं बताई है। यह घटना बुधवार रात पर्थशायर में ब्लेयर ऑफ एथोल के पास लिन ऑफ टुमेल में हुई जब छात्रों के एक समूह के दो लोग पानी में फिसल गए। उनके दोस्तों द्वारा शोर मचाए जाने के बाद स्कॉटिश फायर एंड रेस्क्यू सर्विस ने बचाव प्रयासों में सहायता के लिए नौका टीम और जहाजों को रवाना किया।

पुलिस स्कॉटलैंड के प्रवक्ता ने कहा, बुधवार, 17 अप्रैल को शाम सात बजे के आसपास हमें ब्लेयर एथोल के पास लिन ऑफ टुमेल झरने के पानी में 22 और 26 साल की उम्र के दो लोगों के गिरने की सूचना मिली। प्रवक्ता ने कहा, आपातकालीन सेवा के कर्मी वहां पहुंचे और क्षेत्र में खोज के बाद दोनों के शव बरामद किए गए। घटनाक्रम का पता लगाने के लिए पूछताछ जारी है। हालांकि इन मौतों को लेकर कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है।

लंदन में भारतीय उच्चायोग ने कहा कि आंध्र प्रदेश के दो छात्र दुर्भाग्यपूर्ण घटना में डूब गए। उच्चायोग ने कहा कि दोनों के शव बरामद कर लिये गए हैं। एडिनबर्ग में भारत का वाणिज्य दूतावास छात्रों के परिवारों के संपर्क में है और वाणिज्य दूतावास के एक अधिकारी ने एक छात्र के ब्रिटेन स्थित रिश्तेदार से मुलाकात की है। उच्चायोग के एक बयान में कहा गया है कि डंडी विश्वविद्यालय ने हर संभव मदद का आश्वासन दिया है। पोस्टमॉर्टम 19 अप्रैल को होने की संभावना है और उसके बाद शवों को भारत भेजने की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। डंडी विश्वविद्यालय के प्रवक्ता ने छात्रों की मौत को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए उनके परिवार के प्रति संवेदना जाहिर की है। (एजेंसी)