corona
Representative Photo

    Loading

    ईटानगर: अरुणाचल प्रदेश में दो और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 55,232 हो गई है। एक वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी ने यहां बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। राज्य सतर्कता अधिकारी डॉ. लोबसांग जाम्पा ने बताया कि राज्य में संक्रमण के कारण पिछले 24 घंटे में किसी व्यक्ति की मौत नहीं हुई और मृतक संख्या 280 बनी हुई है। 

    अधिकारी ने बताया कि पूर्वोत्तर राज्य में 48 मरीज उपचाराधीन हैं। राज्य में बुधवार को चार मरीज स्वस्थ हुए और अब तक 54,904 लोग संक्रमित होने के बाद ठीक हो चुके हैं। राज्य में संक्रमितों के स्वस्थ होने की दर 99.41 प्रतिशत है।

    संक्रमण के उपचाराधीन सर्वाधिक नौ मामले तवांग जिले में हैं। इसके बाद पश्चिमी कामेंग और पूर्वी सियांग में आठ-आठ और ‘कैपिटल कॉम्प्लेक्स’ क्षेत्र में सात मामले हैं। 

    अधिकारी ने बताया कि राज्य में कोविड-19 की जांच के लिए बुधवार को 426 नमूनों की जांच की गई। अभी तक कुल 11,94,893 नमूनों की जांच की जा चुकी है और लोगों के संक्रमित पाए जाने की दर 0.46 प्रतिशत है। राज्य टीकाकरण अधिकारी डॉ. दिमोग पादुंग ने बताया कि राज्य में अब तक 13,70,372 लोगों को टीका लग चुका है। (एजेंसी)