Nawab Malik joins Ajit Pawar group, Nawab Malik, Ajit Pawar, NCP, Nagpur, Winter Session
File Pic

    Loading

    मुंबई: मनी लॉन्ड्रिंग मामले ( Money Laundering Case) में जेल में बंद एनसीपी नेता और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक (Nawab Malik) के खिलाफ ईडी (ED) आज चार्जशीट दायर करेगी। समाचार एजेंसी एएनआई ने इसे लेकर ट्वीट किया है। दरअसल पूरा मामला अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम की संपत्ति खरीदी में धन की हेराफेरी से जुड़ा है। 

    ज्ञात हो कि नवाब मलिक को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया गया है और वह मुंबई की आर्थर रोड जेल में बंद हैं। ईडी का कहना है कि एनसीपी नेता के बेटे आमिर मलिक और फराज मलिक एजेंसी द्वारा कई बार तलब किए जाने के बाद भी पेश होने में विफल रहे हैं। ईडी ने कहा कि नवाब मलिक का परिवार जांच में सहयोग नहीं कर रहा है।

    गौर हो कि इससे पहले 18 अप्रैल को विशेष कोर्ट ने नवाब मलिक की न्यायिक हिरासत को 22 अप्रैल तक बढ़ा दिया था। इसके साथ ही महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक को फरवरी के अंतिम सप्ताह में ईडी ने गिरफ्तार किया था।

    मलिक पर दाऊद इब्राहिम के सहयोगियों- हसीना पारकर, सलीम पटेल और सरदार खान के साथ मिलकर मुंबई के कुर्ला में मुनीरा प्लंबर की पैतृक संपत्ति को कब्जाने के लिए एक आपराधिक साजिश रचने का आरोप लगा हुआ है। इस मामले में ईडी को जांच के दौरान पता चला है कि नवाब मलिक ने मेसर्स सॉलिडस इन्वेस्टमेंट कंपनी के जरिए मुनीरा प्लंबर की संपत्ति हड़पी गई थी ।