Joint press conference of Mahayuti today
देवेन्द्र फड़णवीस, एकनाथ शिंदे और अजित पवार महायुति की आज संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस (फाइल फोटो)

Loading

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra Politics) में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां जोरों शोरों से तैयारियों में जुटे है। कल यानी 19 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान होने जा रहा है। फिर भी अभी तक महागठबंधन में सीट शेयरिंग (Mahayuti Seat Sharing) की दरार नहीं सुलझ पाई है। लेकिन आज खबर सामने आई है कि ये दरार जल्द सुलझ जाएगी। दें कि महागठबंधन में शामिल तीनों पार्टियों बीजेपी, शिवसेना शिंदे ग्रुप, अजित पवार ग्रुप की पहली संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस आज होगी। इस संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीटों के बंटवारे को लेकर घोषणा। की जा सकती है।

इन सीटों पर अभी भी दरार

जानकारी के लिए आपको बता दें कि महाराष्ट्र में महागठबंधन में ठाणे, नासिक, औरंगाबाद और रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग सीटों को लेकर महागठबंधन में दरार की चर्चा है। सूत्रों के मुताबिक, ठाणे, नासिक और औरंगाबाद तीनों सीटें शिंदे की शिवसेना के लिए छोड़ दी गई हैं। ऐसे में अब देखना यह होगा की आज कि इस प्रेस कॉन्फ्रेंस से कौनसी बातें सामने आती है।

इन नेताओं को मिल सकती है उम्मीदवारी

दरअसल आज होने वाली प्रेस कॉन्फ्रेंस में ठाणे में विधायक प्रताप सरनाईक के नाम की घोषणा हो सकती है। जबकि नासिक से सांसद हेमंत गोडसे और औरंगाबाद से संदीपन भुमरे को उम्मीदवारी मिल सकती है। उम्मीद है कि आज होने वाली संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस संबंध में आधिकारिक घोषणा की जाएगी। इस पर पुरे महाराष्ट्र की नजरें अडी हुई है।

रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग सीट अलग-अलग दांव

खबर सामने आ रही है रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग लोकसभा सीट बीजेपी को मिल सकती है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि केंद्रीय मंत्री नारायण राणे यहां चुनाव लड़ने के इच्छुक हैं। साथ ही किरण सामंत भी इस सीट के लिए इच्छुक हैं। इसलिए सूत्रों से जानकारी मिली है कि आज होने वाली प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस सीट के लिए उम्मीदवार की भी घोषणा कर दी जाएगी। अब यह सीट किसके पाले में आती है यह देखना होगा।

ये नेता होंगे उपस्थित

इस बारे में मिली जानकारी के मुताबिक, महायुति की पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस आज दक्षिण मुंबई के चर्नी रोड स्थित ठक्कर में होगी। इस संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीजेपी विधायक प्रसाद लाड, अजित पवार गुट से मंत्री अनिल पाटिल और शिंदेसेना के मंत्री दीपक केसरकर शामिल होंगे। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और उपमुख्यमंत्री अजित पवार प्रेस कॉन्फ्रेंस से अनुपस्थित रहेंगे। ऐसे में आज देखना होगा कि इन तीन बड़े नेताओं की अनुपस्थिति में होने जा रही महायुति कि इस संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में क्या होता है।