Source - Honda India
Source - Honda India

Loading

मुंबई: मशहूर मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी Honda Motorcycle and Scooter India ने नई Honda Shine 100 को भारत में लॉन्च कर दिया है। बता दें कि अन्य राज्यों की तुलना में ये मोटरसाइकल राजस्थान में 2 हजार सस्ते में लॉन्च की गई है। केवल इतना ही नहीं, इस बाइक के साथ 10 साल तक की वारंटी का भी फायदा उठाया जा सकता है। भारतीय बाजार में कंपनी ने इसकी कीमत 64,900 रुपये रखी है। इस बाइक को लिवो और सीडी 110 के साथ बेचा जाएगा। लेकिन यह बाइक शाइन 125 से नीचे होगी। कंपनी ने इस बाइक में क्या खास फीचर्स दिए हैं। आइए जानते हैं इसके बारे में…

7 साल की ऑप्शनल एक्सटेंडेड वारंटी 

इसके अलावा हौंडा कंपनी के ऑफर में आप 10 साल के वारंटी पैकेज भी ले सकते हैं, 3 साल की स्टैंडर्ड वारंटी के साथ 7 साल की ऑप्शनल एक्सटेंडेड वारंटी को भी लिया जा सकता है। इस बाइक के साथ कंपनी ने कुछ बढ़िया ऑफर्स भी निकाले हैं जैसे कि इस बाइक को खरीदने के लिए आप लोगों को लोन लेने के लिए कई ऑप्शन्स मिलेंगे जैसे कि जीरो डॉक्यूमेंटेशन चार्ज, नो एडवांस ईएमआई और केवल 1 रुपये की प्रोसेसिंग फीस चार्ज की जाएगी। इस कीमत में होंडा की ये बाइक मार्केट में मौजूद Hero Splendor Plus, Bajaj Platina 100 और Hero HF Deluxe जैसी मोटरसाइकल को टक्कर देगी।

शाइन 125 का छोटा वर्जन

होंडा शाइन 100 एक नए 100cc इंजन के साथ आती है, जिसे बेहतर माइलेज के लिए तैयार किया गया है। इस महिला में एक लंबी सीट दी गई है, जो डेली यूज के लिए काफी आरामदायक है। इसके इंजन की बात करें तो यह सिंगल सिलिंडर, एयर कूल्ड इंजन है और माइलेज बढ़ाने के लिए इसमें ASP (eSP) और फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी दी गई है। इसमें ऑटो चोक सिस्टम भी है। इसका 100 सीसी इंजन 7.6 बीएचपी की पावर और 8.02 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। इसे नए बीएस6 नॉर्म्स के हिसाब से डिजाइन किया गया है। Honda Shine 100 कुल 5 कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। बाइक को डायमंड फ्रेम पर बनाया गया है और इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 168 मिमी है। डिजाइन के मामले में इसे शाइन 125 का छोटा वर्जन कहा जा सकता है। इसके लुक्स में कोई बड़ा बदलाव नहीं है। Honda Shine 100 में इंजन इनहिबिटर के साथ साइड स्टैंड भी है। इन फीचर्स की वजह से इंजन तब तक स्टार्ट नहीं होता जब तक कि बाइक साइड स्टैंड पर न हो। इसके साथ ही नई शाइन में कॉम्बी ब्रेक सिस्टम भी दिया गया है।