Photo - svcbank.com
Photo - svcbank.com

Loading

मुंबई: राज्य में शामराव विठ्ठल को ऑपरेटिव बैंक (Shamrao Vitthal Co Operative Bank)(SVC) सिलिकॉन वैली बैंक (SVB) की परेशानी (Problem) से जूझ रहा है। सिलिकॉन वैली (Silicon Valley) की दिक्कतें बढ़ने के बाद शामराव विठ्ठल कंपनी ऑपरेटिव बैंक के सामने खाताधारकों (Account Holders) की कतार नजर आई। शामराव विठ्ठल को ऑपरेटिव बैंक को इस संबंध में बयान जारी करना पड़ा।

मुंबई स्थित SVC बैंक है  सुरक्षित 

इस बयान में यह स्पष्ट किया गया है कि मुंबई स्थित एसवीसी बैंक (SVC Bank) सुरक्षित (Safe) है और सिलिकॉन वैली बैंक का हमसे कोई लेना-देना नहीं है। हमारे बैंक की 116 साल की परंपरा है और बैंक की आर्थिक स्थिति (Financial Status) मजबूत है। इसलिए ग्राहकों (Customers) को घबराना नहीं चाहिए। किसी भी अफवाह (Rumor) पर विश्वास न करें। अधिक जानकारी के लिए अपनी निकटतम एसवीसी बैंक शाखा से संपर्क करें यह स्पष्ट किया गया है। दरअसल, यहां कंफ्यूजन दोनों बैंकों के नामों के बीच के शॉर्ट फॉर्म (Short Form) को लेकर है।

SVB बैंक के घोटाले का मुंबई स्थित SVC बैंक से कोई लेना-देना नहीं 

सिलिकॉन वैली बैंक का मतलब एसवीबी और शामराव विठ्ठल को ऑपरेटिव बैंक का मतलब एसवीसी है। इसलिए, कैलिफोर्निया (California) स्थित एसवीबी बैंक के घोटाले का मुंबई स्थित एसवीसी बैंक से कोई लेना-देना नहीं है, यह नेटिज़न्स और सभी बैंक ग्राहकों और इन्वेस्टरों के लिए यहाँ नोट (Note) करना आवश्यक है। इस बीच शनिवार को सिलिकॉन वैली बैंक के बंद होने की खबर से बैंकिंग क्षेत्र में सनसनी फैल गई। बैंक की सभी संपत्तियों को जब्त कर लिया गया है और बैंक को बंद (Shut Down) करने का आदेश भी दे दिया गया है।