Photo - HCL.com
Photo - HCL.com

Loading

मुंबई: आर्थिक मंदी के कारण, दुनिया भर में कई प्रमुख तकनीकी कंपनियां अपने कार्यबल को कम कर रही हैं। कई कंपनियों ने चार बार, यहां तक ​​कि दो बार कर्मचारियों की कटौती की है। कर्मचारियों की इस कटौती के बाद एक राहत भरी खबर आई है। एक भारतीय कंपनी ने इस लॉकडाउन के माहौल में और कर्मचारियों को नियुक्त करने का फैसला किया है। HCLTech ने अगले दो वर्षों में 1,000 कर्मचारियों को नियुक्त करने का फैसला किया है।

 स्थानीय लोगों के लिए अपना करियर बनाने के अधिक अवसर 

एक रिपोर्ट के मुताबिक HCL टेक् कंपनी रोमानिया में विस्तार करने जा रही है। HCL Tech कंपनी पिछले पांच सालों से रोमानिया में काम कर रही है। यह पहले से ही ग्राहकों की सेवा के लिए देश में लगभग 1,000 लोगों को रोजगार देता है। साथ ही अब कंपनी बुखारेस्ट और इयासी में अपने कार्यालयों का विस्तार करेगी ताकि स्थानीय लोगों के लिए अपना करियर बनाने के अधिक अवसर पैदा किए जा सकें।  रोमानिया के लिए HCLTech के कंट्री लीड Iulian Paduraru ने कहा कि हम प्रौद्योगिकी क्षेत्र में करियर बनाने के लिए रोमानिया के स्थानीय लोगों में इन्वेस्ट कर रहे हैं। अपने विस्तार के लिए रोमानिया में अधिक लोगों को नियुक्त करने का एचसीएलटेक का कदम देश और समग्र रूप से आईटी इंडस्ट्री के लिए एक सकारात्मक कदम है। कंपनी द्वारा लिया गया यह फैसला इस देश में अपना कारोबार बढ़ाने में मददगार होगा।

कई कंपनियों ने कर्मचारियों की कटौती की

गूगल, एमेजॉन और मेटा जैसी कंपनियों ने बड़ी संख्या में कर्मचारियों की कटौती की है। Google ने जनवरी में 12,000 कर्मचारियों की छंटनी की थी। मेटा और ऐमजॉन कंपनियों ने दो बार कटौती की। उन्होंने क्रमशः 21,000 और 27,000 कर्मचारियों की छंटनी की है।