Chhattisgarh Encounter
FILE- PHOTO

इस मुठभेड़ के बाद अब तक 15 जवान लापता हैं।

    Loading

    छत्तीसगढ़. शनिवार को छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बीजापुर और सुकमा जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में सुरक्षाबलों और नक्सलियों (Naxals) के बीच मुठभेड़ (Encounter) हुई थी। इस मुठभेड़ में पांच जवान शहीद हो गए थे। ताजा खबर की मुताबिक, इस मुठभेड़ के बाद अब तक 21 जवान लापता हैं। वहीं, शहीद हुए 5 जवानों से 2 के शव भी बरामद कर लिए गए हैं।

    छत्तीसगढ़ पुलिस सूत्रों के मुताबिक, सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ के दौरान घायल हुए 23 जवानों को बीजापुर के हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।इसके अलावा 7 शहीद जवानों को रायपुर के हॉस्पिटल में भेजा गया है। वहीं, इस मुठभेड़ में 15 नक्सलियों के भी मारे जाने की संभावना है। 

    छत्तीसगढ़ के नक्सल विरोधी अभियान के पुलिस उप महानिरीक्षक ओपी पाल ने बताया था कि, शुक्रवार रात को बीजापुर और सुकमा जिले से केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की कोबरा बटालियन, डीआरजी और एसटीएफ के संयुक्त दल को नक्सल विरोधी अभियान के लिए रवाना किया गया था।

    उन्होंने आगे बताया कि, इस अभियान में बीजापुर जिले के तर्रेम, उसूर और पामेड़ और सुकमा जिले के मिनपा और नरसापुरम से करीब 2 हजार जवान शामिल थे।दल जब क्षेत्र में था तब नक्सलियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी।सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ तीन घंटे से अधिक समय तक चली।