शिल्पा शेट्टी (Photo Credits: File Photo)
शिल्पा शेट्टी (Photo Credits: File Photo)

बुधवार को देशभर में भगवान राम के जन्मोत्सव श्री राम नवमी को बड़े ही धूमधाम से मनाया गया है. ये पहला वर्ष है जब देशवासियों ने प्रभु श्री रामचंद्र को भव्य मंदिर में विराजमान करके उनका जन्मोत्सव मनाया.

Loading

मुंबई: बुधवार को देशभर में भगवान राम के जन्मोत्सव श्री राम नवमी को बड़े ही धूमधाम से मनाया गया है. ये पहला वर्ष है जब देशवासियों ने प्रभु श्री रामचंद्र को भव्य मंदिर में विराजमान करके उनका जन्मोत्सव मनाया. इस पावन उपलक्ष्य पर देश के कोने-कोने में जश्न मनाया गया. मुंबई में राम नवमी की रौनक देखने को मिली. यहां के प्रसिद्ध इस्कॉन मंदिर में इस फेस्टिवल में लाखों की संख्या में लोगों ने प्रभु श्री राम के दर्शन किये. अपन्मे भक्ति भाव और धार्मिक स्वभाव के लि८ये भी जाने जाने वाले अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी भी मंदिर में दर्शन करने पहुंची. इस दौरान उनके साथ उनके साथ उनकी बेटी समिषा भी उपस्थित थी.

राम नवमी के पावन पर्व पर मंदिर को बेहद सुंदर और आकर्षक फूलों से सजाया गया था. सुबह 6 बजे भगवान राम की भव्य शोभा यात्रा निकाली गई जिसके बाद सुबह 8 बजे भक्तों ने राम कथा का आनंद लिया. इसके पश्चात भगवान राम के आकर्षक और सुंदर भजनों के साथ उनका स्वागत किया गया. शाम को मंदिर में आयोजित की गई अभिषेक पूजा में शिल्पा ने अपनी बेटी के साथ भाग लिया. उनके अलावा स्मिता ठाकरे भी राम नवमी उत्सव में भाग लेटी नजर आई।

इस्कॉन जुहू के प्रेसिडेंट ब्रज हरी प्रभु ने मंदिर में राम नवमी सेलिब्रेशन को लेकर बता करते हुए कहा, ‘राम मंदिर के उदघाटन के बाद से ही मंदिर में भक्तों की तादाद दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। लोगों में आज इस उत्सव को लेकर काफी उत्साह है और वर्तमान समय में हर कोई भक्तिमाय जीवन में आगे बढ़ने को लेकर उत्सुक है। खास करके युवा वर्ग फेस्टिवल और मंदिर के अन्य कार्यक्रमों को लेकर उत्साहित रहता है। हम राम नवमी उत्सव को लेकर पिछले 2 महीने से तैयारी कर रहे थे। आज मंदिर में नेता, अभिनेता या सामान्य व्यक्ति, हर कोई भगवान राम के दर्शन करने आ रहा है और हम इस बात का ख्याल रख रहे हैं कि हर व्यक्ति के लिए प्रसाद उपलब्ध हो।’