Jaya Bachchan Birthday

Loading

मुंबई: बाॅलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री जया बच्चन 9 अप्रैल को अपना 76वां बर्थडे मना रही हैं। इस मौके पर अमिताभ बच्चन ने अपनी बेटर हाफ जया बच्चन के लिए एक नोट लिखा। इस नोट में बिग बी पत्नी जया पर प्यार बरसाते हुए नजर आ रहे हैं।

बिग बी का नोट
अमिताभ बच्चन ने ब्लॉग में लिखा है कि इस दिन हम आपको शुभकामनाएं देते हैं… परिवार की ओर से बधाई और प्यार..। यह एक और परिवार के जन्म की सुबह है, जिसके लिए किसी स्पष्टीकरण की जरूरत नहीं है। आज बेटर हाफ का जन्मदिन है और उनके लिए मिली सभी शुभकामनाओं के लिए तहे दिल से आभार’। आधी रात को पूरा परिवार एक साथ इकट्ठा हुआ।

जया का फिल्मी करियर
जया बच्चन ने सत्यजीत रे की बंगाली फिल्म ‘महानगर’ से करियर की शुरुआत की थी। तब उनकी उम्र सिर्फ 15 साल थी। इसके बाद 1971 में जया को गुड्डी में बतौर लीड एक्ट्रेस पहला मौका मिला था। इसके बाद जवानी-दीवानी से लेकर ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ तक जया बच्चन ने अलग-अलग किस्म के किरदार अदा किए हैं।

अमिताभ और जया की जोड़ी
अमिताभ बच्चन और जया बच्चन ने 3 जून 1973 को शादी रचाई। अमिताभ और जया की जोड़ी बड़े पर्दे पर खूब हिट रही थी। दोनों ने अभिमान, शोले, जंजीर और कभी खुशी कभी गम समेत कई फिल्मों में साथ काम किया है। आज भी फैंस फिल्मों में इन्हें साथ देखने के लिए बेकरार हैं।

राजनीति में भी दिखाया अपना दम
फिल्मों के बाद अभिनेत्री पॉलिटिकल लाइफ की कमान संभाले हुई हैं। साल 2004 में जया बच्चन पॉलिटिक्स में आईं और समाजवादी पार्टी की तरफ से एमपी बनी। राज्यसभा सदस्य के रूप में यह उनका पांचवा कार्यकाल है। इसके अलावा जया अपनी बयानों को लेकर चर्चा में रहती हैं।