‘लव सेक्स और धोखा 2’ के लिए डायरेक्टर दिबाकर बनर्जी ने लिया था 6000 कलाकारों का ऑडिशन

Loading

मुंबई: एकता कपूर की ‘लव सेक्स और धोखा’ साल 2010 की हिट फिल्मों में से एक थी। इसमें अंशुमान झा, नुसरत भरुचा, राजकुमार राव, जैसे कलाकार  नजर आए थे। इस फिल्म के गाने भी काफी लोकप्रिय हुए थे, जिसने इस फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर काफी फायदा पहुंचाया था। जाहिर है जब इस फिल्म के अगले पार्ट की घोषणा हुई तो मेकर्स पर दर्शकों की अपेक्षा पर खरे उतरने का काफी प्रेशर था। इसलिए फिल्म के निर्देशक दिबाकर बैनर्जी को कलाकारों के चयन में काफी मशक्कत का सामना करना  पड़ा।

रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म को शानदार बनाने के लिए डायरेक्टर दिबाकर बनर्जी कोई कसर नहीं छोड़े और इसके लिए उन्होंने 6000 से ज्यादा एक्टर्स का ऑडिशन लिया,  ताकि किरदारों के लिए सर्वश्रेष्ठ का चयन किया जा सके। रिपोर्ट के मुताबिक, ‘दिबाकर बनर्जी ने बेस्ट फिट ढूढ़ने के लिए लगभाग 6000 एक्टर्स का ऑडिशन लिया। ऑडिशन से पहले भी, वो जिस तरह का कैरेक्टर लिख रहे थे उसे लेकर वह बहुत पार्टिकुलर थे, और जिस गहनाई में उन्होंने इसके लिए रिसर्च  की, वो भी कमाल है।’ 

खबरों की मानें तो एक YouTuber पर आधारित कहानी के लिए, दिबाकर बनर्जी और एकता आर कपूर ने लगभग 10 से 12 घंटे और यहां तक कि कुछ दिनों तक पूरे भारत के विभिन्न प्रकार के YouTubers की बहुत सारी तस्वीरें और वीडियो देखे। उन्होंने यूट्यूबर्स के भाषण, उनके अभिनय करने के तरीके और अपने दर्शकों के साथ बातचीत करने के तरीके को देखा, जिससे उन्हें यह समझने में मदद मिली कि वे अपने विशिष्ट पात्रों से क्या चाहते हैं। यही एक कारण था कि वे नए चेहरे चाहते थे क्योंकि यह फिल्म दर्शकों से ऐसे तथाकथित प्रभावशाली लोगों के बारे में बात करेगी जो आम थे और कम समय में इंटरनेट सेंसेशन बन गए। दिबाकर चाहते थे कि कलाकार दर्शकों से जुड़ाव महसूस करें। दिबाकर बनर्जी प्रोडक्शन की ‘लव सेक्स और धोखा 2’ को एकता आर कपूर और शोभा कपूर ने प्रोड्यूसर किया हैं। ये फिल्म 19 अप्रैल 2024 को रिलीज होगी।