Happy Birthday Nora Fatehi
Photo - Instagram

    Loading

    मुंबई : बॉलीवुड (Bollywood) की मशहूर (Famous) डांसर (Dancer) और एक्ट्रेस (Actress) नोरा फतेही (Nora Fatehi) का आज 31वां जन्मदिन है। उनका जन्म 6 फरवरी, 1992 को टोरंटो, कनाडा में एक मोरक्कन परिवार में हुआ था। उन्होंने 2014 में आई हिंदी फिल्म ‘रोर: टाइगर्स ऑफ द सुंदरबंस’ से अपनी एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। जिसके बाद वो ‘टेम्पर’, ‘बाहुबली: द बिगिनिंग’ और ‘किक 2’ जैसी फिल्मों में आइटम गीत कर लोगों में अपनी एक खास पहचान बनाई।

    वो हिंदी के अलावा तेलुगु, तमिल और मलयालम फिल्मों में भी नजर आ चुकी हैं। उन्होंने फिल्म ‘इत्तेज रेचिपोधम’ से तेलुगू डेब्यू किया था। वो मलयालम फिल्म ‘डबल बैरल’ और ‘कायमकुलम कोचुन्नी’ में भी अपनी भूमिका निभा चुकी हैं। एक्ट्रेस 2015 में रियलिटी शो ‘बिग बॉस सीजन 9’ में वाइल्ड कार्ड कंटेस्टेंट के रूप एंट्री की थीं। वो 84वें दिन बिग बॉस के घर से बाहर हो गई थी। इसके अलावा वो डांस रियलिटी शो ‘झलक दिखला जा’ में भी हिस्सा ले चुकी हैं।

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Nora Fatehi (@norafatehi)

    बता दें कि एक्ट्रेस भले ही एक कैनेडियन हैं, लेकिन उनका दिल भारत में बसता है। जिसका खुलासा उन्होंने खुद कई इंटरव्यू में किया है। एक्ट्रेस नोरा फतेही फिल्म निर्माता साजिद खान की अपकमिंग फिल्म ‘100%’ में नजर आएंगी। इस फिल्म में उनके साथ जॉन अब्राहम, रितेश देशमुख और शहनाज गिल भी दिखाई देंगी। ये फिल्म दीवाली 2023 में रिलीज किए जाने की उम्मीद है। नोरा फतेही इन दिनों महाठग सुकेश चंद्रशेखर के 200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग मामले की वजह से काफी सुर्खियों में रहती हैं।