Jawan
Photo - Instagram

Loading

मुंबई : बॉलीवुड (Bollywood) एक्टर शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) और नयनतारा (Nayantara) स्टारर मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘जवान’ (Jawan) में सेंसर बोर्ड ने 7 बदलाव के साथ फिल्म को पास कर दिया है। सेंसर बोर्ड ने फिल्म को U/A सर्टिफिकेट दिया है। फिल्म ‘जवान’ का रन टाइम करीब 169.18 मिनट है। जिसे बदलकर 169.14 मिनट कर दिया गया है। फिल्म के वायलेंट सीन और डायलॉग पर सेंसर बोर्ड की कैंची चली है।

जिसकी रिपोर्ट कॉपी सोशल मीडिया पर भी बड़ी तेजी से वायरल हो रही है। इंटरनेट पर वायरल हो रही इस रिपोर्ट कॉपी में बताया गया है कि फिल्म ‘जवान’ में सुसाइड विजुअल्स और बिना सिर वाले डेड बॉडी वाले सीन को हटाने की सलाह दी गई है साथ ही इस कॉपी में यह भी बताया गया है कि फिल्म ‘जवान’ के कुछ डायलॉग भी बदलाव किया गया है। जिसमें ‘उंगली करना’ वाले डायलॉग को ‘उसे इस्तेमाल करो’ से बदला गया है और ‘तब तक बेटा वोट डालने’ वाले डायलॉग को भी बदला गया है।

वहीं फिल्म से ‘पैदा होके’ डायलॉग को हटा दिया गया है। फिल्म में ‘एनएसजी’ शब्द को ‘आईआई एसजी’ शब्द से बदल दिया गया है। फिल्म ‘जवान’ में जहां ‘राष्ट्रपति’ शब्द का जिक्र हुआ है। उसे ‘हेड ऑफ स्टेट टर्म’ से बदल दिया गया है। @AzamDON नाम के एक ट्विटर यूजर ने फिल्म ‘जवान’ के सेंसर बोर्ड की रिपोर्ट कॉपी को अपने हैंडल से शेयर किया है।  

गौरतलब है कि एटली द्वारा निर्देशित फिल्म ‘जवान’ में शाहरुख खान और नयनतारा के अलावा विजय सेतुपति, सान्या मल्होत्रा और सुनील ग्रोवर भी लीड रोल में नजर आएंगे। जबकि फिल्म में दीपिका पादुकोण का एक स्पेशल अपेयरेंस है। गौरी खान द्वारा रेड चिलीज के बैनर तले प्रोड्यूस फिल्म ‘जवान’ 7 सितंबर, 2023 को हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषाओं में रिलीज होगी।