salman
Photo: Instagram

Loading

मुंबई: सलमान खान की अपकमिंग फिल्म ‘किसी का भाई किसी की जान’ को थियेटरों में देखने की ख्वाहिश रखने वालों लोगों के लिए एक बुरी खबर है। आगामी 21 अप्रैल को ईद के मौके पर रिलीज होने वाली ये फिल्म ऑनलाइन लीक हो गई है। इस तरह फिल्म के भविष्य पर खतरा मंडराने लगा है। इस पाइरेसी से इस फिल्म की यूनिट से जुड़े लोग स्तब्ध हैं।

बॉक्स ऑफिस पर तगड़ा घाटा

खबरों के मुताबिक, कुछ ऑनलाइन यूजर्स सलमान खान की इस फिल्म को ऑनलाइन फ्री में दिखाने का वादा कर रहे हैं। अगर ऐसा होता है तो इससे इस फिल्म के बॉक्स ऑफिस कारोबार को तगड़ा झटका लग सकता है।

सलमान के रेपुटेशन को पहुंचा नुकसान

ऐसा पहली बार नहीं है कि सलमान खान की कोई फिल्म ऑनलाइन लीक हुई हो। इससे पहले भी उनकी फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ ऑनलाइन लीक हो गई थी। इसका काफी बड़ा खामियाजा इसके फिल्ममेकर सुहेल खान को उठाना पड़ा था। ये फिल्म फ्लॉप साबित हुई और इसने सलमान खान की रेपुटेशन को काफी बड़ा नुकसान पहुंचाया था।

बड़ी फिल्मों को करना पड़ता है पायरेसी का सामना

दरअसल किसी फिल्म की पायरेसी करना एक गैरकानूनी काम है। लेकिन सलमान खान की फैंस फॉलोइंग को देखते हुए लोग ये जोखिम उठाने से भी नहीं चूकते। रिलीज होने से पहले घर बैठे फिल्म देखने का लोभ और उससे होने वाला मोटे मुनाफे के कारण बड़ी फिल्मों को अक्सर ऐसी समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Salman Khan (@beingsalmankhan)

दावे हुए सच तो हो सकता है नुकसान

फिल्मीवेप, फिल्मीजिला, फिल्मीजिला 720p, एमपी4मूवीज जैसे वेबसाइट्स पहले भी इस तरह की चीजों में बदनाम हो चुके हैं। अगर इन वेबसाइट्स के दावे सही हैं तो लगभग 100 करोड़ की लागत से बनी सलमान खान की फिल्म ‘किसी का भाई किसी की जान’ को तगड़ा घाटा उठाना पड़ सकता है। इस फिल्म में सलमान खान के अपोजिट साउथ एक्ट्रेस पूजा हेगड़े नजर आने वाली हैं।