National Film Award 2023
Photo - maddockfilms/Insta

Loading

मुंबई : 24 अगस्त, 2023 को 69वें नेशनल फिल्म पुरस्कार (National Film Award) का आयोजन हुआ। जिसमें कई सितारों को नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। जहां बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट को फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का राष्ट्रीय पुरस्कार मिला। वहीं एक्ट्रेस कृति सेनन (Kriti Sanon) ने साल 2021 में रिलीज हुई फिल्म ‘मिमी’ (Mimi) में अपनी शानदार एक्टिंग के लिए बेस्ट एक्ट्रेस नेशनल अवॉर्ड (Best Actress National Award) हासिल किया जबकि इस फिल्म के लिए पंकज त्रिपाठी को बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का पुरस्कार मिला। कृति सेनन इस पुरस्कार को हासिल कर गदगद हो उठी हैं।

उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपनी इस खुशी को जाहिर करते हुए एक लंबा-चौड़ा नोट लिखी हैं। एक्ट्रेस ने लिखा, “बहुत उत्साहित और कृतज्ञ अभी भी इसमें डूबी हुई हूं। खुद को चिकोटी काट रही हूं। यह वास्तव में हुआ है! ‘मिमी’ के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड! जूरी को धन्यवाद जिन्होंने मेरे प्रदर्शन को सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कार के योग्य माना! यही तो मेरी दुनिया है! दीनू, मुझ पर और मेरी क्षमता पर विश्वास करने के लिए, हमेशा मेरे साथ खड़े रहने के लिए और मुझे एक ऐसी फिल्म देने के लिए मैं आपको कितना भी धन्यवाद दूं, जिसे मैं जीवन भर याद रखूंगी!

लक्ष्मण सर.. आप हमेशा मुझसे कहते थे “मिमी, देखना आपको इस फिल्म के लिए नेशनल अवॉर्ड मिलेगा”। मिल गया सर! और मैं आपके बिना यह नहीं कर पाती। मां, डैड, नप्स.. आप लोग मेरी जीवन रेखा हैं!  हमेशा मेरे निरंतर चीयरलीडर्स बने रहने के लिए धन्यवाद।” एक्ट्रेस ने कैप्शन में लिखा, “आंखें नम हैं, दिल भरा हुआ है! नेशनल अवॉर्ड: ‘मिमी’ के लिए बेस्ट एक्ट्रेस।”

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kriti (@kritisanon)

कृति सेनन ने अपने इस पोस्ट में एक्ट्रेस आलिया भट्ट को बधाई देते हुए लिखा, “बधाई हो आलिया!  तो बहुत योग्य!  मैंने हमेशा आपके काम की प्रशंसा की है और मैं बहुत उत्साहित हूं कि मुझे आपके साथ यह बड़ा पल साझा करने का मौका मिला! यायययी!! बिगग हग आइए जश्न मनाएं!!” 

बता दें कि एक्ट्रेस कृति सेनन इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म ‘दो पत्ती’ की शूटिंग में बिजी चल रही हैं। एक्ट्रेस इस फिल्म में एक्टिंग करने के साथ वो इस फिल्म को प्रोड्यूस भी कर रही हैं। एक्ट्रेस इस फिल्म से प्रोड्यूसर की दुनिया में अपना पहला कदम रख रही हैं। इस फिल्म को कृति सेनन अपने प्रोडक्शन हाउस ‘ब्लू बटरफ्लाई फिल्म्स’ के बैनर तले प्रोड्यूस कर रही हैं। जो उनके प्रोडक्शन हाउस की पहली फिल्म होगी। शशांक चतुर्वेदी के डायरेक्शन में बन रही इस फिल्म में कृति सेनन 8 साल बाद एक्ट्रेस काजोल के साथ स्क्रीन शेयर करने जा रही हैं।