पीएम नरेंद्र मोदी ने 2022 के ग्रैमी विजेता रिकी केज को बधाई दी, लिखा ये मैसेज

    Loading

    मुंबई: 64वें ग्रैमी पुरस्कार (64th Grammy Awards winners) विजेताओं की घोषणा हो गई है और भारतीय संगीतकार और पर्यावरणविद् रिकी केज (Ricky Cage) ने समारोह में अपना दूसरा ग्रैमी जीता है। रिकी को दिग्गज रॉक बैंड, द पुलिस के संस्थापक और ड्रमर स्टीवर्ट कोपलैंड के साथ ‘डिवाइन टाइड्स’ (Divine Tides) के लिए सर्वश्रेष्ठ न्यू एज एल्बम पुरस्कार से सम्मानित किया गया। जीत के बाद, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने ट्विटर पर रिकी को बधाई दी।

    अपनी जीत के बारे में रिकी की पोस्ट को रीट्वीट करते हुए, प्रधान मंत्री ने लिखा, ‘इस उल्लेखनीय उपलब्धि के लिए बधाई और आपके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं!’ रिकी ने लिखा, ‘आज हमारे एल्बम डिवाइन टाइड्स फिल्ड कृतज्ञता के लिए ग्रैमी अवार्ड जीता और मेरे साथ खड़े इस जीवित-किंवदंती से प्यार है – @copelandmusic। मेरी दूसरी ग्रैमी और स्टीवर्ट की छठी। उन सभी को धन्यवाद जिन्होंने कभी मेरे संगीत को सहयोग, किराए पर लिया या सुना। मैं आपके कारण अस्तित्व में हूं।’   

     

    समारोह में रिकी ने नमस्ते कर दर्शकों का अभिवादन किया। रिकी ने अपना पहला ग्रैमी 2015 में अपने एल्बम ‘विंड्स ऑफ संसार’ के लिए जीता था। उस समय, प्रसिद्ध हॉलीवुड संगीतकार हैंस जिमर के अलावा किसी ने भी उन्हें उनकी जीत पर बधाई नहीं दी थी। रिकी बेंगलुरु के डेंटिस्ट से म्यूजिक कंपोजर और पर्यावरणविद हैं। उनके बायो के अनुसार, रिकी का जन्म 1981 में उत्तरी कैरोलिना में हुआ था, आधा पंजाबी है, आधा मारवाड़ी है, और 8 साल की उम्र से बेंगलुरु में रहता है। उन्होंने दंत चिकित्सा में डिग्री के साथ कॉलेज खत्म करने से पहले बेंगलुरु के बिशप कॉटन स्कूल में पढ़ाई की। रिकी के अलावा, जॉन बैटिस्ट, सिल्क सोनिक और ओलिविया रोड्रिगो ने बड़े ग्रैमी पुरस्कार जीते।