पॉप सिंगर ताज का हुआ दुखद निधन, 54 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

    Loading

    मुंबई: स्टीरियो नेशन के 90 के दशक के लोकप्रिय गायक ताज़ के फैंस के लिए दुखद खबर सामने आ रही है, 29 अप्रैल को सिंगर का निधन हो गया। लोकप्रिय गायक ताज़ हर्निया से पीड़ित थे और उनकी दो साल पहले सर्जरी होनी थी, लेकिन कोरोनावायरस महामारी के मद्देनजर इसे स्थगित कर दिया गया था। जैसे-जैसे हर्निया बढ़ता गया, उसकी हालत बिगड़ती गई, जिसके बाद वह कोमा में चले गए। मार्च की शुरुआत में उनकी तबीयत बिगड़ने की खबर सामने आई थी।

    इसके बाद मार्च में  सिंगर कोमा से बाहर आ गए थे। इसके बाद  ताज़ के परिवार ने एक बयान जारी कर सभी को उनकी शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद दिया था। उनके निधन की खबर ने निश्चित रूप से दुनिया भर को झकझोर कर रख दिया है। सोशल मीडिया पर लोग शोक व्यक्त कर रहे हैं।

    गायक जस्सी सिद्धू ने ट्वीट कर इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि ‘अभी-अभी @tazstereonation के बारे में दिल दहला देने वाली खबर सुनी है, 1999 में उनके साथ मेरे पहले दौरे से लेकर अब तक हमेशा एक सज्जन बने पॉप भांगड़ा था जिसे हम सभी दशकों पहले सुनते थे और इसे जन-जन तक ले जाते थे। आपके संगीत में मेरे भाई वाहेगुरु। ‘

    नवीन कुंद्रा ने ट्वीट किया, “tazstereonation के निधन के बारे में सुनकर हैरान और दुखी हूं। वह एक अग्रणी व्यक्ति थे जिन्होंने एक अद्वितीय प्रकार का फ्यूजन बनाया और मुझे उनका संगीत पसंद आया! प्रेरणा और संगीत के लिए धन्यवाद ताज़-यह मंच साझा करने के लिए एक आशीर्वाद था। आपके साथ। आपने हमें बहुत जल्द छोड़ दिया रेस्ट इन पीस एंड पावर।”

    गायक जिनका असली नाम तरसेम सिंह सैनी था, उन्हें पहले जॉनी ज़ी के नाम से जाना जाता था। ताज़ ने 1989 में अपने एल्बम ‘हिट द डेक’ से प्रसिद्धि प्राप्त की। उनके कुछ सबसे उल्लेखनीय ट्रैक में “प्यार हो गया”, “नचंगे सारी रात” और “गैलन गोरियन” शामिल हैं।