Samrat Prithviraj New Trailer Release
Photo- Instagram

    Loading

    मुंबई : आगामी (Upcoming) बॉलीवुड (Bollywood) फिल्म (Film) ‘सम्राट पृथ्वीराज’ (Samrat Prithviraj) के निर्माताओं ने बुधवार को दिल्ली उच्च न्यायालय को बताया कि पृथ्वीराज फिल्म जाति तटस्थ है और केवल भारतीय योद्धा और राजा सम्राट पृथ्वीराज के महिमामंडन पर केंद्रित है। मुख्य न्यायाधीश विपिन सांघी और न्यायमूर्ति सचिन दत्ता की पीठ यश राज फिल्म्स की ओर से दिए गए बयान के बाद फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग वाली एक याचिका पर सुनवाई कर रही थी। निर्माता के वकील ने अदालत से कहा ‘फिल्म जाति तटस्थ है।

    फिल्म का उद्देश्य एक भारतीय राजा के चरित्र को प्रदर्शित करना है। राजा पृथ्वीराज का कोई उल्लेख राजपूत समुदाय या गुर्जर समुदाय से संबंधित नहीं है। फिल्म केवल भारतीय योद्धा और सम्राट पृथ्वीराज के महिमामंडन पर केंद्रित है।’ याचिकाकर्ता गुर्जर समाज सर्व संगठन सभा एकता सामान्य समिति ने कहा कि ऐतिहासिक ग्रंथों में बताया गया है कि चौहान के पिता गुर्जर थे। हालांकि, कुछ वेबसाइटों ने फिल्म के विवरण में उल्लेख किया कि यह एक राजपूत राजा के बारे में है। याचिकाकर्ता के वकील ने कहा कि फिल्म के किरदार को राजपूत के रूप में चित्रित करने से गुर्जर की भावनाओं को ठेस पहुंचेगी।

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar)

    निर्माताओं के वकील ने अदालत में कहा कि अन्य वेबसाइटों की सामग्री पर उनका कोई नियंत्रण नहीं है। केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड का प्रतिनिधित्व करने वाले वकील ने कहा कि फिल्म में राजा को जाति तटस्थ दिखाया गया है और फिल्म को पूरी तरह से देखने के बाद प्रमाणीकरण प्रदान किया गया था। कानून अभ्यासकर्ता ने क्रमशः यश राज फिल्म्स, आदित्य चोपड़ा, उदय चोपड़ा और चंद्रप्रकाश द्विवेदी, फिल्म के निर्माता और निर्देशक का प्रतिनिधित्व किया। फिल्म तीन जून को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। (एजेंसी)