आज है पृथ्वीराज सुकुमारन का जन्मदिन, जानें उनके कुछ अनछुए बातें

    मुंबई: टॉलीवूड फिल्म अभिनेता, निर्देशक, निर्माता और पार्श्व गायक पृथ्वीराज सुकुमारन (Prithviraj Sukumaran) 16 अक्टूबर को अपना जन्मदिन मना रहे है। उनका जन्म 1982, तिरुवनन्तपुरम, केरल, भारत में हुआ। पृथ्वीराज मलयालम सिनेमा के एक मशहूर कलाकार है। लेकिन पृथ्वीराज ने मलयालम सिनेमा के अलावा तमिल, तेलुगु और हिंदी सिनेमा में भी काम किया है। 

    पृथ्वीराज ने साल 2002 में मलयालम फिल्म “नन्दनं” से अपना डेब्यू किया था। पृथ्वीराज ने अपनी पहली ही फिल्म से लोगों को अपना दीवाना बना लिया था। उसके बाद पृथ्वीराज ने मलयालम फिल्म इंडसट्री को “लूसिफर, क्लासमेट्स, अयालुम ञ्जनुम थम्मिल, मोज़ही” और “वास्तवम” आदि जैसे कई सफल फिल्में दी। वह मलयालम के मशहूर अभिनेता सुकुमारन के बेटे है।

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Prithviraj Sukumaran (@therealprithvi)

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Prithviraj Sukumaran (@therealprithvi)

    मलयालम फिल्मों में सफलता पाने के बाद पृथ्वीराज ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी कदम रखा। उन्हें बॉलीवुड में रानी मुखर्जी की फिल्म ‘अईय्या’ से पहचान मिली। इस फिल्म में उनकी एक्टिंग को बहुत पसंद किया गया। पृथ्वीराज की ये बॉलीवुड में पहली फिल्म थी। उसके बाद  फिल्म ‘औरंगजेब’ में अर्जुन कपूर के साथ नजर आए। फिल्म ‘नाम शबाना’ में भी ये नज़र आये थे। 

    गौरतलब है कि पृथ्वीराज साउथ सिनेमा के जाने-माने कलाकारों में से एक है, जिन्हें मलयालम फिल्म ‘इंडियन रूपी’ के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी मिला है।