PM मोदी का गुजरात दौरा शुरू, केशुभाई को दी श्रद्धांजलि, 21 विकास कार्यों का हो रहा उद्घाटन

Loading

अहमदाबाद. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) शुक्रवार को दो दिवसीय दौरे पर अहमदाबाद (Ahamdabad) पहुंचे। उन्होंने गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल (Keshubhai Patel) और गुजराती सिनेमा के सुपरस्टार नरेश कनोडिया (Naresh Kanodia) व उनके संगीतकार भाई महेश कनोडिया को श्रद्धांजलि अर्पित की तथा उनके परिजनों को सांत्वना दी। पटेल (92) का बृहस्पतिवार की सुबह यहां निधन हो गया था। वह लंबे समय से बीमार थे। कनोडिया बंधुओं का हाल ही में निधन हो गया था। इससे पहले प्रधानमंत्री दो दिवसीय दौरे पर आज सुबह अहमदाबाद पहुंचे। वे आज 21 विकास योजनाओं का शिलान्यास भी कर रहे हैं।

PM मोदी के आज के कार्यक्रम:  

  • आज दोपहर 1 बजे एकता मॉल का PM मोदी करेंगे उद्घाटन।
  • इसके बाद  चिल्ड्रेन न्यूट्रिशन पार्क का दौरा होगा।
  • इसके बाद दोपहर 3:45 बजे जंगल सफारी और जियोडेसिक डोम एवियरी का उद्घाटन।
  • शाम 5 बजे अन्य परियोजनाओं का शिलान्यास।
  • शाम 7 बजे डायनामिक डैम लाइटिंग का उद्घाटन होगा।
  • इसके बाद स्टैच्यू ऑफ यूनिटी (सभी संयुक्त राष्ट्र भाषाओं में) और केवडिया मोबाइल ऐप की वेबसाइट का उद्घाटन और स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का दौरा भी रहेगा।

आज इन योजनाओं का होगा शिलान्यास: 

मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, राज्यपाल आचार्य देवव्रत और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सी आर पाटिल सहित कई नेताओं ने हवाई अड्डे पर प्रधानमंत्री का स्वागत किया। प्रधानमंत्री हवाई अड्डे से सीधे केशुभाई को श्रद्धांजलि देने गांधीनगर पहुंचे। वहां उन्होंने उनके परिवार के सदस्यों के साथ कुछ समय बिताया और परिजनों से बात भी की। मोदी के जाने के बाद परिवार के एक सदस्य ने बताया, ‘‘मोदीजी ने केशुभाई के साथ बिताए दिनों को याद किया और हमसे उनके अंतिम क्षणों के बारे में पूछा।” प्रधानमंत्री ने बृहस्पतिवार को केशुभाई के निधन पर गहरा शोक प्रकट करते उन्हें ‘‘पितातुल्य” बताया था और कहा था कि उनका जाना उनके लिए ऐसी क्षति है, जो कभी पूरी नहीं हो पाएगी। इसके बाद प्रधानमंत्री ने कनोडिया बंधुओं को श्रद्धांजलि अर्पित की और उनके परिजनों को सांत्वना दी। 

बता दें कि 30 अक्टूबर को प्रधानमंत्री मोदी का गुजरात दौरा पहले से तय था। लेकिन पूर्व CM केशुभाई के निधन से उनके कार्यक्रम में थोडा फेरबदल किया गया है। आज उनके निधन के चलते बीजेपी ने आज राज्य में उपचुनाव प्रचार रैली को रद्द कर दिया है।

अब नए कार्यक्रम के अनुसार PM मोदी 30 और 31 अक्टूबर को गुजरात में होंगे। आज के कार्यक्रम का विवरण ऊपर दे दिया गया है। वहीं 31 अक्टूबर को PM मोदी आरोग्य वन का उद्घाटन करने वाले हैं  और फिर वे नए IAS अफसरों को संबोधित भी करेंगे। इसके बाद वे सी प्लेन से अहमदाबाद के लिए वापस रवाना हो जायेंगे।