AAP MP Sanjay Singh
Image: ANI

Loading

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (AAP) के वरिष्ठ नेता संजय सिंह (Sanjay Singh) ने जेल से देशवासियों को संबोधित एक पत्र लिखकर कहा है कि उनकी आवाज दबाने के लिए उन्हें गिरफ्तार किया गया है। सिंह को दिल्ली में कथित आबकारी घोटाले से संबंधित धन शोधन मामले (Delhi Liquor Policy Case) में पांच अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया था। उन्हें तिहाड़ जेल में रखा गया है।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और उसके नेतृत्व वाली सरकार के मुखर आलोचक सिंह ने दावा किया कि उनकी आवाज दबाने के लिए उन्हें गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा कि जेल में हर गुजरते दिन के साथ ‘‘तानाशाही सत्ता से लड़ने का उनका दृढ़ संकल्प और शक्ति” बढ़ रही है।

राज्यसभा सदस्य सिंह ने पत्र में कहा, ‘‘संघर्ष की कोख से जन्मी आम आदमी पार्टी ने भारतीय राजनीति में आशा और विश्वास पैदा किया है। अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में, केवल 10 वर्षों में आप एक राष्ट्रीय पार्टी बन गई। हमने दिल्ली में तीन बार सरकार बनाई, पंजाब में प्रचंड बहुमत हासिल किया।”

उन्होंने कहा, ‘‘आजादी के बाद से, देश भर में कई सरकारें बनीं, लेकिन केजरीवाल सरकार द्वारा शिक्षा और स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में किए गए सराहनीय कार्य देश और दुनिया में एक उदाहरण बने।” सिंह ने कहा कि आम आदमी पार्टी जातिवाद नहीं फैलाती और धर्म के नाम पर समाज को नहीं बांटती। उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘इसीलिए, उनकी पार्टी आप निशाना बनी। भाजपा ने दमन का रास्ता अपनाया है।” (एजेंसी)