VARUN-GANDHI

Loading

नई दिल्ली: एक तरफ लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) के लिए सियासी दंगल अपने उफान पर है। वहीं इन सबके बीच अब BJP ने पीलीभीत लोकसभा सीट से वरुण गांधी (Varun Gandhi) का टिकट ही काट दिया है। जिसे देख मौके की ताड़ में बैठे कांग्रेस की ओर से उन्हें पार्टी में शामिल होने का सीधा न्योता मिल चूका है।

दरअसल पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले की बहरामपुर से सांसद और निवर्तमान लोकसभा में कांग्रेस के नेता रहे अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury) ने अब वरुण गांधी को कांग्रेस में शामिल होने का ऑफर दिया है। इतना ही नहीं उनका यह भी आश्वासन है कि उन्हें चुनाव लड़ने के लिए टिकट भी मिलेगा। अधीर चौधरी ने साथ ही यह भी कहा है कि, BJP ने वरुण गांधी का टिकट काटा ही इसलिए है क्योंकि उनका गांधी परिवार से संबंध है। चौधरी ने कहा है कि वरुण बड़े नेता हैं। कांग्रेस में उनका टिकट बिल्कुल नहीं कटेगा।

क्या कहा अधीर रंजन ने
दरअसल अधीर रंजन चौधरी ने कहा है, “वरुण गांधी को कांग्रेस में आना ही चाहिए, उनके आने से खुशी होगी। बड़े दबंग नेता हैं, शिक्षित आदमी हैं। साफ सुथरी छवि है और गांधी परिवार से जुड़ाव भी है। शायद इसीलिए उनको BJP ने टिकट देने से इनकार किया है। इसलिए मुझे लगता है कि उनको यहां आना चाहिए।”

पता हो कि, लोकसभा चुनाव 2024 के लिए BJP ने बीते रविवार 24 मार्च को देशभर की 111 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। इसमें पीलीभीत सीट खासा चर्चा में रही क्योंकि यहां से मौजूदा सांसद वरुण गांधी का टिकट काटकर योगी सरकार में मंत्री जितिन प्रसाद को अपना उम्मीदवार बनाया गया है।