Amit Shah
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: पंजाब के बठिंडा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में हुई चूक पर केंद्रीय गृह मंत्रालय एक्शन मोड़ पर आ गई है। मंत्रालय ने पंजाब सरकार से इस मामले पर पूरी रिपोर्ट मांगी है। वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दो टूक कह दिया है कि, “प्रधानमंत्री की सुरक्षा में हुई चूक को स्वीकार नहीं होगी, जवाबदेही तय की जाएगी।”

    पंजाब में हुई इस घटना को लेकर कांग्रेस पर हमला बोलते हुए शाह ने कहा, “पंजाब में आज की कांग्रेस-निर्मित घटना इस बात का ट्रेलर है कि यह पार्टी कैसे सोचती है और काम करती है। लोगों द्वारा बार-बार ठुकराए जाने ने उन्हें पागलपन के रास्ते पर ले जाया है। कांग्रेस के शीर्ष नेताओं ने भारत के लोगों से अपने किए के लिए माफी मांगी है।”

    शाह ने सख्त रुख अपनाते हुए, “गृह मंत्रालय ने पंजाब में आज के सुरक्षा उल्लंघन पर विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। प्रधानमंत्री के दौरे में सुरक्षा प्रक्रिया में इस तरह की लापरवाही पूरी तरह से अस्वीकार्य है और जवाबदेही तय की जाएगी।” 

    ज्ञात हो कि, प्रधानमंत्री मोदी आज पंजाब के दौरे पर थे। वह फिरोजपुर के हुसैनीवाला में 42 हजार करोड़ रूपये की योजनाओं की शिलान्यास करना था। इसी के साथ वहां एक राजनीतिक रैली को भी संबोधित करने वाले थे। लेकिन, जिस जगह पर रैली थी उसके 15 किलोमीटर पहले प्रदर्शनकारियों ने पीएम के काफिले को रोक दिया। जिसके कारण प्रधानमंत्री मोदी को करीब 15-20 मिनट रुकना पड़ा।