AIMIM chief Asaduddin Owaisi targeted Congress, Telangana Assembly Elections 2023
AIMIM प्रमुख और हैदराबाद सांसद असदुद्दीन ओवैसी

Loading

नई दिल्ली : ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने बिहार हिंसा (Bihar Violence) को लेकर सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) पर निशाना साधा। ओवैसी ने कहा कि नीतीश के नेतृत्व वाली बिहार सरकार (Government of Bihar) दंगों को रोकने में विफल रही है। राज्य में अल्पसंख्यकों की दुकान को निशाना बनाया गया था। मुख्यमंत्री को दंगों का अफसोस नहीं है। वो तो इफ्तारी पार्टी में मजे ले रहे हैं। देश के जिन-जिन राज्यों में दंगा हो रहा है, वहां की सरकारें इसके लिए जिम्मेदार हैं। वो सरकारें हिंसा को रोकने में नाकाम रहीं हैं। 

असदुद्दीन ने कहा कि जब भी किसी राज्य में हिंसा होती है तो उसकी जिम्मेदारी राज्य सरकार की होती है। बिहारशरीफ में मदरसा अजीजिया को आग के हवाले कर दिया गया और मुस्लिमों की दुकानों को निशाना बनाया गया। इसके पीछे साजिश है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जानते थे कि नालंदा एक संवेदनशील जिला है, फिर भी वहां अशांति थी। उन्हें कोई पछतावा नहीं है, उन्होंने कल इफ्तार में भी शिरकत की थी। सीएम नीतीश और तेजस्वी राज्य में मुसलमानों में डर पैदा करना चाहते हैं। 

हमले को रोकने में पूरी तरह विफल सरकार: ओवैसी 

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि बरसों से मुख्यमंत्री रहे नीतीश कुमार हिंसा को रोक नहीं पाए हैं। मैं नीतीश कुमार और राष्ट्रीय जनता दल सरकार के व्यवहार की निंदा करता हूं कि वे इस मदरसे को जलाने और मस्जिद पर हमले को रोकने में पूरी तरह विफल रहे हैं। इसके अलावा, बिहार में मुसलमानों की संपत्तियों को लक्षित तरीके से जलाया गया था।

बिहार पुलिस ने नालंदा में बढ़ते तनाव के बारे में सोशल मीडिया पर चल रही अफवाहों को भी खारिज कर दिया। पुलिस ने लोगों से ऐसी किसी भी अफवाह पर ध्यान नहीं देने की अपील की है। नालंदा के जिलाधिकारी शशांक शुभंकर ने सोमवार को जारी एक वीडियो बयान में कहा, ‘‘अफवाह फैलाई जा रही है कि नालंदा में पुलिसकर्मियों के हथियार लूट लिए गए, यह पूरी तरह निराधार है।”

गौरतलब है कि बृहस्पतिवार (30 मार्च) को रामनवमी के जुलूस के दौरान दो पक्षों के बीच हुई झड़प शनिवार तक जारी रही। एक अप्रैल को रोहतास के सासाराम में हुए बम विस्फोट में छह लोग घायल हो गए थे। खबरों के मुताबिक धमाका अवैध विस्फोटकों को संभालने के दौरान हुआ। विस्फोट के सिलसिले में कई लोगों को गिरफ्तार किया गया था।