ATS, arrested 3 suspects, Ayodhya, Ram Mandir
अयोध्या में 3 संदिग्ध गिरफ्तार

Loading

उत्तर प्रदेश: अयोध्या (Ayodhya) नगरी से बड़ी खबर सामने आ रही है। जैसा की हम सबा जानते है देश का सबसे बड़ा धार्मिक उत्सव होने जा रहा है। जी हां अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर में प्राणप्रतिष्ठा समारोह (Ram Mandir Pran Pratishtha Samaroh) होने वाला है जिसके लिए पुरे देश में उत्साह का माहौल है। इसी बीच एक हैरान कर देने वाले जानकारी सामने आई है। अयोध्या सहित पुरे देश में इस आयोजन के लिए काफी तैयारियां की गई हैं। ऐसे में इस घटना से पहले उत्तर प्रदेश की आतंकवाद निरोधक शाखा (ATS) (Anti-Terrorism Squad) ने बड़ी कार्रवाई की है। बता दें कि एटीएस ने तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। आइए जानते है क्या है पूरी खबर… 

अयोध्या में 3 संदिग्ध गिरफ्तार

मिली जानकारी के मुताबिक यह तीनों संदिग्ध सुक्खा डंके, अर्श डल्ला गैंग के सदस्य बताए जा रहे हैं। जानकारी के लिए आपको बता दें कि अर्श डल्ला के गिरोह को भारत सरकार ने आतंकवादी घोषित कर दिया है। फिलहाल एटीएस द्वारा संदिग्धों से गहन पूछताछ की जा रही है। ऐसे में अब यह देखना अहम होगा कि इस तीन संदिग्धोंसे कौनसी जानकारी प्राप्त होती है। क्या इनका उद्देश्य अयोध्या में हमला करना था? अब यह भी सवाल उठा रहा है। 

कड़ी सुरक्षा बल तैनात 

शक के चलते हिरासत में लिए गए दो युवक राजस्थान के सीकर इलाके के रहने वाले बताए जा रहे हैं। फिलहाल आपको जानकारी दें दें कि अयोध्या में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। सभी जगहों पर पुलिस की कड़ी सुरक्षा रखी गयी है। इसके अलावा एटीएस के जवान भी तैनात हैं। सभी जवानों के पास आधुनिक हथियार भी हैं। इसके साथ ही पुलिस और सुरक्षा बलों की नजर से कोई बच न पाए इसके लिए पूरे शहर में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। 

Sarayu Ghat, Makar Sankranti, Snan, Ayodhya

250 पुलिस गाइड तैनात

इसके अलावा आपको यह भी बता दें कि सरयू नदी और घाटों पर एनडीआरएफ की एक टुकड़ी तैनात की गई है। अयोध्या में प्रवेश करने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए बार कोडिंग का इस्तेमाल किया जा रहा है। रेलवे की कड़ी सुरक्षा के भी विशेष इंतजाम किये गये हैं। श्रद्धालुओं को पर्यटन स्थलों की जानकारी देने के लिए 250 पुलिस गाइड तैनात किये गये हैं। ऐसे में किसी भी तरह की अनहोनी न हो या हमला न होने इसके लिए पूरी तरह से सरकार ने सुरक्षा व्यवस्था का इंजाम किया है।