Baramulla encounter (Jammu-Kashmir)

Loading

बारामूला: जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के अनंतनाग में मुठभेड़ (Anantnag Encounter) के बीच बारामूला (Baramulla Encounter) में भी सुरक्षाबलों और दहशतगर्दों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है। यह मुठभेड़ बारामूला जिले के उरी, हथलंगा के अग्रिम इलाके में आतंकवादियों और सेना और बारामूला पुलिस (Baramulla Police) के बीच मुठभेड़ शुरू हुई है। मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया है। पुलिस और सुरक्षाबलों ने मोर्चा संभाला हुआ है।

जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में नियंत्रण रेखा (LOC) के पास शनिवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। कश्मीर पुलिस ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर बताया कि बारामूला जिले के हथलंगा में उरी के सीमावर्ती इलाके में आतंकवादियों और सेना एवं बारामूला पुलिस के जवानों के बीच मुठभेड़ छिड़ गई है। 

 पुलिस ने बताया कि मुठभेड़ के संबंध में अतिरिक्त जानकारी की प्रतीक्षा है। यह मुठभेड़ ऐसे समय में हो रही है, जब अनंतनाग जिले के जंगलों में डेरा डालने वाले आतंकवादियों को काबू में करने के लिए एक अभियान चलाया जा रहा है।  

उधर, कश्मीर के कोकेरनाग इलाके में आतंकियों के साथ चल रही मुठभेड़ अब भी जारी है। मुठभेड़ स्थल पर सुरक्षा बल कड़ी निगरानी कर रहे हैं। कोकेरनाग के गडोले के वन क्षेत्र में तलाशी अभियान जारी है। जम्मू-कश्मीर पुलिस का कहना है जल्द आतंकियों को मार गिराएंगे। 

सेना ने आतंकियों पर शिकंजा कसने के लिए पहाड़ी को घेर लिया है। इसके बाद भी गतिरोध जारी है। सुरक्षाबलों का कोकेरनाग के गडूल के वन क्षेत्र में तलाशी अभियान जारी है। क्वाडकॉप्टर, ड्रोन और दूसरे आधुनिक उपकरण से आतंकियों पर नजर रखी जा रही है। अभियान में पैरा कमांडो ने भी मोर्चा संभाल लिया है। घना जंगल और पहाड़ी इलाका होने के कारण इस विशेष दस्ते को उतारा गया है। इसके अलावा पहाड़ी पर आतंकियों के ठिकाने पर रॉकेट दागे गए हैं।