Nitish Kumar
नीतीश कुमार (File Photo)

Loading

पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के बिहार विधानसभा में महिलाओं को लेकर दिए बयान पर बवाल मच हुआ है। विधानसभा में मंगलवार को सीएम नीतीश कुमार ने शिक्षा की भूमिका और जनसंख्या नियंत्रण में महिलाओं की भूमिका समझाने के लिए अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया। इस मामले को लेकर राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने सीएम नीतीश कुमार के बयान की  निंदा की है। 

सीएम नीतीश कुमार के बयान की आलोचना करते हुए NCW अध्यक्ष ने कहा कि, “एनसीडब्ल्यू इस देश की प्रत्येक महिला की ओर से सीएम नीतीश कुमार से तत्काल और स्पष्ट माफी की मांग करती है। विधानसभा में उनकी अशोभनीय टिप्पणी अपमानजनक है।”

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष ने आगे कहा, “उस गरिमा और सम्मान के लिए जिसकी हर महिला हकदार है। उनके भाषण के दौरान इस्तेमाल की गई ऐसी अपमानजनक और घटिया भाषा हमारे समाज पर एक काला धब्बा है। अगर कोई नेता लोकतंत्र में इतनी खुलेआम ऐसी टिप्पणियां कर सकता है, तो कोई केवल कल्पना कर सकता है कि राज्य कितना भयावह होगा उनके नेतृत्व में। हम इस तरह के व्यवहार के खिलाफ मजबूती से खड़े हैं और जवाबदेही की मांग करते हैं।”

बीजेपी ने की आलोचना 

भाजपा विधायक निक्की हेम्ब्रम ने नीतीश कुमार के बयान निंदा की।  उन्होंने कहा, “वे (नीतीश कुमार) जिस बात को कह रहे थे उसे और मर्यादित तरीके से कहा जा सकता था, लेकिन महिलाओं को लेकर वह असंवेदनशील हैं। महिलाओं के प्रति उनकी नजर में कोई सम्मान नहीं है।”