CleanAThon
Pic : Ani

    Loading

    गोवा : गोवा (Goa) सरकार द्वारा चलाए जा रहे क्लीन-ए-थॉन (CleanAThon ) यानी कचरा मुक्ति के आयोजन में गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत समेत कई फिल्मी हस्तियों ने सफाई अभियान को हरी झंडी दिखाई। जिसकी कुछ खूबसूरत तस्वीरें सामने आई है। गोवा के समुद्र तटों पर घूमने के लिए पर्यटक दुनियाभर से आते हैं। इसे साफ और स्वच्छ रखने के लिए इस अभियान को चलाया जा रहा है। 

    CleanAThon अभियान को हरी झंडी 

    गौरतलब है कि गोवा के सीएम प्रमोद सावंत, महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम की पत्नी अमृता फडणवीस (Amruta Fadnavis), अभिनेता जैकी श्रॉफ (Jackie Shroff) और करण कुंद्रा (Karan Kundrra) ने CleanAThon पहल के अनुसार पंजिम के मिरामार बीच पर एक सफाई अभियान को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। 

    ये है इस अभियान का मकसद 

    गोवा में पर्यटन प्रति वर्ष 11 प्रतिशत की दर से बढ़ रहा है और इसलिए गोवा के समुद्र तटों को साफ रखने की आवश्यकता भी बढ़ रही है। आपको बता दें कि इस सफाई अभियान का मुख्य उद्देश्य गोवा के पूरे समुद्र तट को फिर से प्राचीन बनाना है। इतना ही नहीं यह सफाई मिशन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन और मिशन ‘स्वच्छ सागर, सुरक्षित सागर’ का प्रतिबिंब है।

    कौन-कौन हुआ शामिल 

    आपको बता दें कि इस दौरान महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस इस कार्यक्रम के आयोजकों में शामिल हुई। साथ ही गोवा सरकार के कई मंत्री, पंचायत प्रमुख और नगरपालिका प्रमुख भी सफाई अभियान में सक्रिय रूप से शामिल हुए।