Sonia, Rahul gandhi
File Photo

    जयपुर. कांग्रेस (Congress) ने सेनाओं में संविदा के आधार पर अल्पकालिक अवधि के लिए युवाओं की भर्ती की केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना (Agneepath Scheme) के खिलाफ 27 जून को सभी विधानसभा क्षेत्रों में प्रदर्शन करने की घोषणा की है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने यहां बृहस्पतिवार को संवाददाताओं को यह जानकारी दी।

    उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी इस योजना का विरोध कर रहे युवाओं के साथ खड़ी है। डोटासरा ने प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में संवाददाताओं से कहा कि अग्निपथ के खिलाफ आंदोलन कर रहे ‘‘युवाओं की मांग देश के प्रधानमंत्री व गृहमंत्री तक जाए, इसका हम पूरा प्रयास करेंगे और 27 जून को पूरे राज्य में, प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में एक जगह हम प्रदर्शन करने जा रहे हैं।”

    इस योजना को नरेंद्र मोदी नीत केंद्र सरकार का गलत फैसला करार देते हुए उन्होंने कहा, ‘‘ मैं समझता हूं कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने यह बहुत ही गलत फैसला किया है। जिन युवाओं ने बहुत आशा व विश्वास में दो बार केंद्र में राजग सरकार बनाने का काम किया और मोदी सरकार बनाने मे भारी बहुमत दिया, उन युवाओं को आज छला जा रहा है और उनके साथ अन्याय किया जा रहा है।”

    कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार द्वारा लोकतंत्र व सेनाओं को कमजोर किया जा रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘चंद उद्योगपतियों के लिए कुशल बेरोजगार युवा कैसे मिलें, इसकी तैयारी मोदी सरकार कर रही है। मैं समझता हूं कि हमारी सेनाओं में आज तक कभी संविदा पर भर्ती नहीं हुई।”