Try making Curd Dosa, it will increase immunity along with taste in summer season.
File Pic

    Loading

    कर्नाटक : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने मंगलवार को मैसुरु (Mysore ) के पूर्व शाही परिवार के साथ यहां महल में नाश्ता किया और नाश्ते में प्रसिद्ध ‘मैसूर पाक’ (Mysore Pak) और ‘मैसूर मसाला डोसा’ (Mysore Masala Dosa)शामिल था। प्रधानमंत्री ने यहां ‘अम्बा विलास पैलेस’ परिसर में योग दिवस समारोह का नेतृत्व किया और दशहरा प्रदर्शनी मैदान में ‘इनोवेटिव डिजिटल योग प्रदर्शनी’ का उद्घाटन करने के बाद वह शाही परिवार के निमंत्रण पर नाश्ते (Breakfast) के लिए महल (Palace) गए। 

    मैसुरु के शाही वंशज यदुवीर कृष्णदत्त चामराजा वाडियार और ‘राजमाता’ प्रमोदा देवी वाडियार ने इससे पहले दिन में योग दिवस कार्यक्रम में मोदी के साथ मंच साझा किया था। प्रमोदा देवी वाडियार ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री को एक पत्र लिखकर नाश्ते पर आमंत्रित किया था। उन्होंने कहा, ‘प्रधानमंत्री जब योग दिवस के लिए मैसुरु आए तो मैंने उन्हें नाश्ते पर अपने घर आने के लिए आमंत्रित किया था…। मैंने उन्हें इस संबंध में एक पत्र लिखा था और उन्होंने इसे स्वीकार कर लिया है। हमलोग इससे बेहद खुश हैं।’

    उन्होंने कहा, ‘मैसुरु में होने के कारण मेन्यू स्वाभाविक रूप से दक्षिण भारतीय होगा, साथ ही प्रधानमंत्री की अगर कोई प्राथमिकता होगी तो वो भी पेश किया जाएगा। यही नहीं, ‘मैसूर पाक’ जिसकी शुरुआत मैसुरु में हुई और मैसूर मसाला डोसा भी निश्चित रूप से मेन्यू का हिस्सा होने जा रहा है…।’ (एजेंसी)