Photo: @ANI/ Twitter
Photo: @ANI/ Twitter

    नई दिल्ली: असम (Assam) के तिनसुकिया जिले में आज पहले उल्फा और सुरक्षा बलों के कार्यकर्ताओं के बीच मुठभेड़ (Encounter) शुरू हो गई। इस मुठभेड़ में 1 उल्फा का विद्रोही मारा गया। एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी। 

    एसपी देबोजीत देवरी ने बताया कि, पुलिस को उल्फा के 6 कैडरों के गोला-बारूद के साथ घुसपैठ की सूचना मिली थी। जिसके बाद सयुंक्त रूप से सुरक्षा बलों और पुलिस ने अभियान शुरू किया। इस दौरना सेना और उल्फा के विद्रोही के बीच  मुठभेड़ में हो गई और इस मुठभेड़ में एक विद्रोही मारा गया।  मारे गए उग्रवादी की पहचान उल्फा (आई) के सदस्य ज्ञान असोम के रूप में हुई। वहीं, गिरोह के पांच सदस्य भागने में सफल रहे। 

    एक अन्य अधिकारी ने कहा कि जिस आवास के पास मुठभेड़ हुई उस इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और भागने में सफल रहे उग्रवादियों की तलाश जारी है। पुलिस और सेना ने दिन में उग्रवादियों के खिलाफ अभियान शुरू किया था। अधिकारियों ने बताया कि उग्रवादियों ने सुरक्षाकर्मियों पर एक ग्रेनेड फेंका और उन पर गोलियां चलाईं, जिसके बाद पुलिस और सेना की टीम ने जवाबी कार्रवाई की। उल्फा (आई) मई 2021 से एकतरफा संघर्ष विराम पर है, जब हेमंत बिस्व सरमा के नेतृत्व वाली सरकार ने सत्ता संभाली थी।