कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर PM मोदी की अधिकारीयों के साथ बैठक, किशोरों के वैक्सीनेशन की रफ़्तार बढ़ाने के दिए निर्देश

    Loading

    नई दिल्ली: एक बड़ी खबर के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर रविवार शाम वीडियो कांफ्रेस के माध्यम से एक उच्च स्तरीय बैठक में वर्तमान स्थिति की समीक्षा की। बैठक के दौरान प्रधानमंत्री ने जिला स्तर पर पर्याप्त स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे की मजबूती सुनिश्चित करने की आवश्यकता पर जोर दिया और अधिकारियों से इस मामले में राज्यों से समन्वय बनाए रखने को कहा। यह जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से दी गई है।

    पीएमओ के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी ने मिशन मोड में किशोरों के लिए शुरू किए गए टीकाकरण अभियान को तेज करने के निर्देश दिए। वहीं , प्रधानमंत्री मोदी ने यह भी निर्देश दिए है कि, जहां कोरोना के ज्यादा मामले दर्ज किये जा रहे है, वहां कंटेनमेंट और सक्रिय निगरानी जारी रहनी चाहिए। ऐसे राज्यों को आवश्यक तकनीकी सहायता जल्द से जल्द प्रदान की जानी चाहिए।

    पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि, राज्य-विशिष्ट परिदृश्यों, कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए जरूरी तरीकों और सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रतिक्रिया पर चर्चा करने के लिए मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक बुलाई जाए। उन्होंने वर्तमान में कोविड मामलों का प्रबंधन करते हुए गैर-कोविड स्वास्थ्य सेवाओं की निरंतरता सुनिश्चित करने की आवश्यकता पर जोर दिया।

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक कोविड-19 के नये स्वरूप ओमीक्रोन से संक्रमण के 552 नए मामले सामने आने के बाद रविवार को देश इससे संक्रमित मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 3,623 हो गई है।

    देश में कोरोना के 1,59,632 नए मामले 

    मंत्रालय के सुबह आठ बजे के अद्यतन आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 1,59,632 नए मामले सामने आए, जो पिछले 224 दिन में सामने आए सर्वाधिक दैनिक मामले हैं। देश में उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 5,90,611 हो गई है, जो करीब 197 दिन में सर्वाधिक है। देश में पिछले 24 घंटे में 327 लोगों की मौत होने के बाद मृतक संख्या बढ़कर 4,83,790 हो गई है।

    महाराष्ट्र में ओमीक्रोन के सर्वाधिक 1,009 मामले 

    ओमीक्रोन के 3,623 मामलों में से 1,409 लोग या तो देश से बाहर चले गए हैं या स्वस्थ हो गए हैं। महाराष्ट्र में ओमीक्रोन के सर्वाधिक 1,009 मामले सामने आए। इसके बाद दिल्ली में 513, कर्नाटक में 441, राजस्थान में 373, केरल में 333 और गुजरात में 204 मामले सामने आए। देश में इससे पहले पिछले साल 29 मई को संक्रमण के 1,65,553 मामले सामने आए थे।