भारत और दुबई (Photo Credits-ANI Twitter)
भारत और दुबई (Photo Credits-ANI Twitter)

    नई दिल्ली: कश्मीर (Kashmir) को लेकर समय-समय पर बयानबाजी होती रहती है। भारत ने इंटरनेशनल मंच पर कई बार कहा है कि कश्मीर हमारा आंतरिक मसला है। इसी बीच भारत (India) और दुबई (Dubai) के बीच कश्मीर को लेकर कई चीजों के मद्देनजर एमओयू साइन हुए है। जिससे रियल एस्टेट विकास, औद्योगिक पार्क सहित अनेक सेक्टर में काम किया जाएगा।

    बता दें कि उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने बताया कि जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने रियल एस्टेट विकास, औद्योगिक पार्क, आईटी टावर, बहुउद्देशीय टावर, लॉजिस्टिक, मेडिकल कॉलेज, सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल और अनेक क्षेत्रों में दुबई सरकार के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए।

    वहीं केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि पूरे विश्व को आज भारत पर जो विश्वास है कि भारत भविष्य में विश्व व्यापार में बहुत अहम भूमिका निभाएगा, उसके प्रतीक के रूप में आज ये एमओयू दुबई और जम्मू-कश्मीर शासन के बीच तय हुआ है। ये एक पड़ाव है जिसके बाद बड़े रूप में विश्व भर से लोग जम्मू-कश्मीर में निवेश करने आएंगे।

    गोयल ने श्रीनगर में कहा कि दुबई की सरकार ने जम्मू-कश्मीर के साथ एमओयू करके पूरे विश्व को एक बहुत बड़ा संकेत दिया है कि जैसे भारत तेज गति से एक विश्व शक्ति बन रहा है, उसमें जम्मू-कश्मीर की भी बहुत अहम भूमिका होगी।