PHOTO-ANI
PHOTO-ANI

Loading

नई दिल्ली: मेघालय (Meghalaya) में मंगलवार सुबह नेशनल पीपुल्स पार्टी (NPP)के नेता कोनराड संगमा (Konrad Sangma) ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। संगमा लगातार दूसरी बार राज्य के मुख्यमंत्री बने हैं। कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह के अलावा तमाम बीजेपी नेता शामिल हुए। शिलॉन्ग स्थित राजभवन में हुए शपथ ग्रहण समारोह में प्रेस्टोन टिनसोंग और एस धर ने मेघायल के उप मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली। मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा ने कहा कि अगले 24-48 घंटों में विभागों का बंटवारा कर दिया जाएगा। 

मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा ने कहा कि हमने राज्य के विकास के लिए पिछले 5 वर्षों में जो नींव रखी है, उस पर हम काम करना जारी रखेंगे। हम युवाओं और रोजगार को काफी महत्व दे रहे हैं। जमीनी स्तर तक पहुंचने वाली विभिन्न योजनाओं के लाभों की समग्र दक्षता में सुधार हुआ है।

उन्होंने  कहा कि गठबंधन में हमेशा मतभेद और मुद्दे सामने आते हैं। लेकिन जो महत्वपूर्ण है वह यह है कि हमें मिलकर काम करना चाहिए और मुद्दों को सौहार्दपूर्ण ढंग से हल करने का रास्ता खोजना चाहिए। जैसे-जैसे हम आगे बढ़ेंगे हम यह सुनिश्चित करेंगे कि हमारे पास बेहतर समन्वय हो और एक मजबूत टीम के रूप में काम करें। 

बता दें कि कोनराड संगमा का जन्म 1977 में राज्य के वेस्ट गारो हिल्स के तुरा शहर में हुआ था। उनके पिता पीए संगमा मेघालय के पूर्व मुख्यमंत्री और लोकसभा के अध्यक्ष थे। पीए संगमा राष्ट्रपति चुनाव भी लड़े थे।कोनराड ने अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत 1990 के दशक में अपने पिता पीए संगमा के चुनाव अभियान प्रबंधक के तौर पर की। उन्होंने अपना पहला चुनाव 2004 में लड़ा था जिसमें संगमा को 182 वोटों से हार झेलनी पड़ी थी।