Strong rain in the city, water accumulated on the roads
Representative Image

    नई दिल्ली : देश के अधिकांश हिस्सों में ठंड (Cold) ने दस्तक दे दिया है तो वहीं उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। पहाड़ी इलाकों पर तो बर्फ़बारी भी शुरू हो गई है। जिसकी वजह से आस-पास के इलाकों में ठंड का स्तर काफी ज्यादा बढ़ गया है। जहां उत्तर भारत (North India) में सुबह और शाम के वक्त कोहरा दिन प्रतिदिन और घना हो रहा है तो वहीं दक्षिण भारत (South India) के राज्यों में मौसम विज्ञान विभाग ने बारिश को लेकर चेतावनी दी है। चलिए आपको मौसम का पूरा हाल बताते हैं। 

    दरअसल, दक्षिण भारत के कई राज्यों में बारिशों का दौर जारी है। ठंड शुरू होने के बाद भी अभी बारिश वहां थमने का नाम ही नहीं ले रही। तो वहीं अगर आज के मौसम की बात करें तो तमिलनाडु-केरल (Tamil Nadu-Kerala) समेत दक्षिण भारत के कुछ इलाकों में आज भी बारिश की संभावना व्यक्त की गई है। 

    आज कहां-कहां बारिश के आसार 

    मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक आज अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश संभव (Rain) है। तो वहीं मिजोरम, त्रिपुरा, मणिपुर, तमिलनाडु और केरल में हल्की बारिश हो सकती है। साथ ही तटीय आंध्र प्रदेश और जम्मू कश्मीर के ऊपरी इलाकों में भी हल्की बारिश हो सकती है। 

    मौसम विभाग का अलर्ट

    गौरतलब है कि मौसम विभाग के चेतावनी के मुताबिक अगले दो-तीन दिनों में तापमान में और गिरावट की संभावना व्यक्त की है। इतना ही नहीं आज यानी शुक्रवार से अगले कुछ दिनों तक तमिलनाडु, कर्नाटक, अंडमान, निकोबार और केरल में बारिश हो सकती है। ऐसे में ठंड भी अधिक बढ़ सकता है।