PM Modi to flag off second Vande Bharat train connecting Varanasi to New Delhi
वाराणसी में वंदे भारत एक्सप्रेस समेत चार ट्रेनों को हरी झंडी दिखाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, साथ में सीएम योगी आदित्यनाथ

Loading

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) सोमवार को उत्तर प्रदेश स्थित अपने संसदीय क्षेत्र काशी दौरे (PM Modi Varanasi Visit) पर हैं। इस दौरे का आज उनका दूसरा दिन है। उन्होंने कई इवेंट्स में भाग लिया। इसी के साथ पीएम मोदी ने वंदे भारत एक्सप्रेस समेत चार ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई।

वाराणसी-नई दिल्ली की दूसरी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काशी विश्वनाथ नगरी से नवनिर्मित डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर पर वाराणसी-नई दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन, दोहरीघाट-मऊ मेमू ट्रेन और लंबी दूरी की मालगाड़ियों को हरी झंडी दिखाई। वाराणसी से नई दिल्ली जाने वाली यह अब दूसरे वंदे भारत ट्रेन है। इसके अलावा पीएम मोदी ने वाराणसी में कई जनकल्याणकारी परियोजनाओं की आधारशिला रखी।

 काशीवासियों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोले कि आज वाराणसी से दिल्ली के लिए एक और वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन शुरू हुई है। आज से मऊ-दोहरीघाट ट्रेन भी शुरू हो रही है, इस लाइन के शुरू होने से बड़हलगंज, हाटा, आदि क्षेत्र के लोगों को बहुत फायदा होने वाला है। 

2047 तक भारत ज़रूर आगे बढ़ेगा

पीएम मोदी बोले काशी समेत पूरा देश विकसित भारत के निर्माण के लिए प्रतिबद्ध है। विकसित भारत संकल्प यात्रा हज़ारों गांव, हजारों शहरों तक पहुंच चुकी है। करोड़ो लोग इस यात्रा से जुड़ रहे हैं। इस यात्रा में जो गाड़ी चल रही है उसे लोग मोदी की गारंटी वाली गाड़ी कह रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “जो लोग वंचित थे, उन्हें ये विश्वास है कि एक दिन उन्हें भी नीतियों का लाभ मिलेगा। लोगों के विश्वास से देश का विश्वास भी बढ़ा है कि 2047 तक भारत ज़रूर आगे बढ़ेगा।